Skoda Auto Volkswagen India के नए मैनेजिंग डायरेक्टर होंगे पीयूष अरोड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 07:37 PM (IST)

ऑटो डेस्क। पीयूष अरोड़ा Skoda Auto Volkswagen India (SAVWIPL) के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में गुरप्रताप बोपाराय की जगह लेंगे। बोपाराय ने तीन साल इस पद पर काम करने के बाद दिसंबर 2021 में इस्तीफा दिया था। इससे पहले अरोड़ा मर्सिडीज-बेंज इंडिया के ऑपरेशन हैड और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर थे।
PunjabKesari
अरोड़ा 1 मार्च को कुर्सी संभालेंगे और Volkswagen ग्रुप के पांच ब्रांडों - स्कोडा, फॉक्सवैगन, ऑडी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के भारत में ऑपरेशन की देखरेख करेंगे। उन्हें भारत में फॉक्सवैगन ग्रुप के बिजनेस का विस्तार करने की जिम्मेदारी दी गई है, जिसमें फॉक्सवैगन और स्कोडा की इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट शामिल है।

स्कोडा ऑटो के सीईओ थॉमस शेफर ने कहा कि अरोड़ा का काम भारत में फॉक्सवैगन ग्रुप के कारोबार को आगे बढ़ाना और विस्तार करना होगा। इस साल यानी कि 2022 में फॉक्सवैगन और स्कोडा, स्कोडा ‘स्लाविया’ और फॉक्सवैगन ‘नॉचबैक’ के साथ इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के रोलआउट को अंतिम रूप देंगे।

SAVWIPL के चेयरमैन Christian Cahn von Seelen ने कहा कि महामारी और सेमीकंडक्टर चिप की कमी से आए चैलेंजेस के बावजूद 2021 SAVWIPL के लिए डेवलेपमेंट ईयर रहा है, और इसके पांच ब्रांड्स को मिलाकर 76% की वृद्धि दर्ज की गई है। टाटा मोटर्स के साथ अपना करियर शुरू करने वाले अरोड़ा 30 से अधिक वर्षों से ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News