अब बाइक में नजर आएगी कार की यह टेक्नॉलोजी, म्यूजिक लवर के लिए है खास

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 04:55 PM (IST)

ऑटो डेस्क : कार का सफर हमेशा से आरामदायक माना गया है। कार के सफर को आरामदायक और तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए कंपनियां लगातार प्रयास करती रहती है और नई कारों के साथ नई तकनीक को पेश भी कर रही है। कंपनियों के इसी प्रयास में वाहन निर्माता कारों के साथ ही अब बाइकों में भी डिजीटल रेडियो की तकनीक को इस्तेमान करने के प्रयास कर रही है। इस तकनीक में संगीत, लाइव ट्रैफिक डेटा, निर्बाध ट्रांसमिशन, वायरलेस चार्जिंग और आपातकालीन अलर्ट सहित अन्य सुविधाओं से लैस करने की दिशा में तेजी से बदलाव कर रहे हैं। यूएस-आधारित एक्सपेरी कॉरपोरेशन के एसवीपी, डिजिटल प्लेटफॉर्म अशरफ एल डाइनरी के अनुसार, एनालॉग से एचडी रेडियो में बदलाव, दुनिया भर में सबसे सफलतापूर्वक तैनात वाणिज्यिक डिजिटल रेडियो सिस्टम के तहत ड्राइवरों के बीच एक उत्कृष्ट अनुभव रहा है। 

अशरफ ने बताया, एचडी रेडियो सिस्टम अतिरिक्त ऑडियो चैनलों को प्रसारित करने और समान प्रसारण बुनियादी ढांचे और एंटीना सिस्टम पर प्रोग्रामिंग के लिए आवंटित ट्रांसमिशन आवृत्तियों के बीच ‘व्हाइटस्पेस‘ का लाभ उठाता है। एचडी रेडियो प्रसारण ब्रॉडकास्टरों को प्योर-प्ले डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ प्रतिस्पर्धा करने और मीडिया के लिए उपभोक्ता अपेक्षाओं को पूरा करने की अनुमति देता है। विश्व स्तर पर एचडी रेडियो, जीप, फोर्ड, टोयोटा, शेवरले, किआ, होंडा, माजदा, निसान, वोल्वो और फॉक्सवैगन के साथ काम कर रहा है। 

कोना इलेक्ट्रिक में 8-इंच टच-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित स्पोर्ट्स टेक फीचर्स हैं। 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, एचडी रेडियो के साथ एक छह-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, टच-स्क्रीन डिस्प्ले पर ड्राइव द्वारा देखे जाने वाले सभी विवरणों के साथ लाइव ट्रैफिक डेटा, सीमलेस ट्रांसमिशन, इमरजेंसी अलर्ट, गीत कलाकार की जानकारी प्रदान करता है। इस साल सितंबर में, कंपनी ने बीएमडब्ल्यू के साथ भागीदारी की, जहां एचडी रेडियो ने नई 2022 बीएमडब्ल्यू आर 18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल बाइक के 10.25 इंच के डिजिटल डैश डिस्प्ले पर एचडी रेडियो रिसीवर को सफलतापूर्वक तैनात किया है। एचडी रेडियो तकनीक वर्तमान में 75 मिलियन से अधिक वाहनों में 200 यात्री वाहन मॉडल में 40 से अधिक निर्माताओं के पास उपलब्ध है। यह एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले दोनों को भी सपोर्ट करता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News