शुरू हुई Maruti Suzuki Jimny 5-डोर की डिलीवरी

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 11:16 AM (IST)

ऑटो डेस्क. Maruti Suzuki Jimny 5-डोर को 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। 7 जून 2023 को मारुति सुजुकी जिम्नी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया। जिम्नी को लॉन्च से पहले ही 30 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गईं थी। इस गाड़ी को दो ट्रिम जेटा और अल्फा में उतारा गया, जिनकी कीमत क्रमश: 12.74 लाख रुपये और 15.05 लाख रुपये है। अब कंपनी ने इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है। 


वेटिंग पीरियड

PunjabKesari
घरेलू और वैश्विक बाजारों के लिए कंपनी के गुरुग्राम प्लांट में 5-डोर वर्जन को बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई डीलरों का कहना है कि वैरिएंट के आधार पर जिम्नी की वेटिंग पीरियड 6 से 8 महीने के बीच है। मॉडल को कंपनी के प्रीमियम रिटेल नेटवर्क नेक्सा के जरिए बेचा जा रहा है, जहां से हाल ही में लॉन्च की गई फ्रोंक्स भी बेची जाती है।


पावरट्रेन

Maruti Suzuki Jimny में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है, जो 105hp की पावर और 134Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ  जोड़ा गया है। 


फीचर्स

PunjabKesari
Maruti Suzuki Jimny में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (लोअर वेरिएंट में 7-इंच), वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट / स्टॉप, 6 एयरबैग, ईएसपी, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर माउंट और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News