2022 मिड में लॉन्च होगी Maruti Suzuki Brezza, ये होंगे खास फीचर्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 03:24 PM (IST)

ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी Brezza 2022 में भारत में लॉन्च होने वाली मारुति की पहली एसयूवी होगी। नई एसयूवी को बिना कवर के पहले ही देखा जा चुका है, जिससे इसके डिजाइन के बारे में कई जानकारी सामने आई हैं। सबसे पहले मारुति ब्रेजा के नाम के आगे से 'विटारा' शब्द हटाने पर विचार कर रही है, क्योंकि कंपनी इस नाम का इस्तेमाल क्रेटा फाइटर के लिए कर सकती है।
PunjabKesari
डिजाइन की बात करें तो, नई ब्रेज़ा में एक अपडेटेड फ्रंट और रियर एंड स्टाइल होने जा रहा है, जिसमें मारुति कई शीट-मेटल बदलाव भी कर रही है। फ्रंट में, नई ब्रेज़ा को एक नया ग्रिल, बम्पर और हेडलाइट डिज़ाइन के साथ-साथ एक नए सिरे से डिज़ाइन किए गए क्लैमशेल स्टाइल हुड और नए फ्रंट फेंडर मिलेंगे। यह देखते हुए कि नया ब्रेज़ा मौजूदा मॉडल के जैसे प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगाष इसका बॉडीशेल और डोर पहले जैसे ही रहेंगे। रियर में एक रीस्टाइल टेलगेट होगा, जिसमें नंबर प्लेट हाउसिंग को नीचे की ओर ले जाया जाएगा। इसके अलावा रियर में ब्रेज़ा लेटरिंग नए रैपराउंड टेललाइट्स और फैक्स स्किड के साथ रिप्रोफाइल्ड रियर बम्पर के बीच बैठेगी।
PunjabKesari
मारुति नई ब्रेज़ा एसयूवी में सनरूफ, एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, पैडलशिफ्टर्स (ऑटोमैटिक के लिए) और यहां तक ​​​​कि एक सिम-बेस्ड कनेक्टिविटी सूट जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। जियोफेंसिंग, रीयल-टाइम ट्रैकिंग, फाइंड योर कार जैसे कनेक्टेड फीचर्स भी इसमें दिए जा सकते हैं। नई ब्रेज़ा को और अपमार्केट बनाने के लिए मारुति ने ना केवल फीचर लिस्ट में सुधार किए हैं, बल्कि इसके केबिन में भी काफी सुधार करेगी। कंपनी नए डैशबोर्ड और केबिन लेआउट के चारों ओर हाई प्लास्टिक क्वालिटी का उपयोग करेगी।

नई ब्रेज़ा में वही 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा, जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड टैक्नीक होगी, जैसा कि मौजूदा मॉडल में है। यह 105hp की पावर और 138Nm का आउटपुट जनरेट करता है। मारुति नई ब्रेज़ा को अपमार्केट बनाना चाहती है, इसलिए इस कॉम्पैक्ट-एसयूवी की कीमतें भी बढ़ने की संभावना है। हमें उम्मीद है कि नई ब्रेज़ा की कीमत 8 लाख-12.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News