Maruti Celerio सीएनजी होगी इस साल लॉन्च होने वाला पहला सीएनजी एडिशन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 02:14 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Maruti Suzuki इस साल देश में कई सारे मॉडल्स लॉन्च करने वाली है। जिसमें कंपनी द्वारा पहला सीएनजी मॉडल Celerio है। डीलर्स के अनुसार सीएनजी वेरिएंट को मिड जनवरी के बाद लॉन्च किया जाएगा। जबकि लॉन्चिंग से पहले कंपनी द्वारा इसकी अनऑफिशियल बुकिंग्स भी शुरू कर दी गई हैं।

इस मॉडल के अलावा Maruti Suzuki के पास पहले ही देश में कई सारे सीएनजी मॉडल्स लाइन-अप में अवेलेबल है। Maruti ने नवंबर 2021 में अपनी सेकेंड जनेरेशन सेलेरियो को लॉन्च किया था। सेकेंड जेनरेशन सेलेरियो के लॉन्चिंग के समय कंपनी द्वारा सीएनजी एडिशन की जल्द लॉन्चिंग को लेकर भी संकेत दिया गया था। बात करें पावरट्रेन की तो नई सेलेरियो में 1.0-लीटर K10C डुअलजेट इंजन दिया गया है, जो 67hp की पावर  और 89Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट के लिए अनुमान है कि K10C इंजन को साथ में CNG किट शामिल की जा सकती है।  

बात करें इस साल मारुति के लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स के बार में तो सेलेरियो सीएनजी के बाद, कंपनी बलेनो को लॉन्च करेगी। जोकि कंपनी द्वारा की जाने वाली बड़ी लॉन्चिंग में से एक होगी और इसे फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा मिड 2022 तक Vitara Brezza को भी लॉन्च किया जाएगा। इसके अतिरिक्त Maruti के फेमस मॉडल -Altoको भी इस साल के अंत कर लॉन्च किया जा सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News