बेहद शानदार है महिंद्रा का नया इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर, कीमत सहित जानिए खासियत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 03:19 PM (IST)

ऑटो डेस्क. महिंद्रा लास्ट माइल मोबिलिटी लिमिटेड (MLMML) नए इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर महिंद्रा ZEO को भारत में लॉन्च कर चुकी है। कंपनी ने इसे 2 बैटरी वेरिएंट में इसे पेश किया है।18.4 kwh वाले बैटरी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.52 लाख रुपए है और टॉप वेरिएंट की कीमत 7.82 लाख रुपए है। वहीं 21.3 kWh के बैटरी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.69 लाख रुपए है और टॉप वेरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपए है। कंपनी के अनुसार, डीजल स्मॉल कमर्शियल व्हीकल की तुलना में महिंद्रा ZEO के साथ ग्राहक सात वर्षों में 7 लाख रुपए तक की बचत कर सकते हैं।

PunjabKesari


पावरट्रेन

ZEO इलेक्ट्रिक व्हीकल में IP67 मानक का बैटरी पैक दिया गया है, जो इसे पानी और धूल से सुरक्षित रखता है। यह व्हीकल दो बैटरी विकल्पों 18.3 kWh और 21.3 kWh में उपलब्ध है। ये बैटरियां LFP (लिथियम आयरन फॉस्फेट) और सिलिंड्रिकल प्रकार की हैं और इनमें एक्टिव लिक्विड कूलिंग सिस्टम लगा हुआ है। इन बैटरियों से 307 वोल्ट से लेकर 355 वोल्ट तक की पावर जेनरेट होती है। ZEO का इलेक्ट्रिक मोटर 30 किलोवॉट की पावर और 114 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ऑन-बोर्ड 3.3 किलोवॉट होम चार्जर से बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत चार्ज करने में लगभग 7 घंटे लगते हैं। वहीं फास्ट AC चार्जर से इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में केवल 3 घंटे लगते हैं।

PunjabKesari


फीचर्स

इसमें ग्राहकों को Forward Collision, Headway monitoring, Pedestrian Collision, Lane Departure और ADAS जैसे फीचर्स मिलते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News