कीमतों के साथ जानिए Tata Punch के राइवल्स, Ignis और Boleno के अलावा इस गाड़ी से है टक्कर

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 04:47 PM (IST)

ऑटो डेस्क। Tata Punch को आज आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में ₹5.49 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है। टाटा मोटर्स  Punch एसयूवी को चार वेरिएंट्स- प्योर, एडवेंचर, अकांप्लिश्ड और क्रिएटिव के साथ पेश कर रही है। इसके क्रिएटिव वैरिएंट की कीमत 8.49 लाख रूपए रखी गई है। इसके अलावा ऊपरी तीन वैरिएंट पर AMT चुनने का विकल्प भी है, जिसके लिए एक्सट्रा 60,000 रुपये देने होंगे। Tata Punch के राइवल्स की बात करें तो इसकी एक लंबी लिस्ट है इसके अलावा यह कार सेफ्टी के मामले में भी सबसे आगे है। आइए जानते हैं Tata Punch और इसके राइवल्स की वैरिएंट-वाइस कीमतें-

Tata Punch वैरिएंट-वाइस कीमतें:

PunjabKesari

Tata Punch के बेस वेरिएंट प्योर पर्सोना की कीमत ₹5.49 लाख है। इसके बाद एडवेंचर पर्सोना आता है जिसकी कीमत ₹6.39 लाख (अगर AMT विकल्प चुना जाता है तो ₹6.99 लाख)। इसके बाद Accomplished का नंबर आता है, जिसकी कीमत ₹7.29 लाख (AMT के साथ ₹7.89 लाख) है। टॉप-ऑफ़-द-लाइन क्रिएटिव की कीमत ₹8.49 लाख (AMT के साथ ₹9.09 लाख) है।

मारुति सुजुकी Ignis वैरिएंट-वाइस कीमतें:
PunjabKesari

 Punch की तुलना में Ignis की कीमत कम है। इसके बेस वैरिएंट की कीमत 5.10 लाख रुपये है। इसके बाद डेल्टा वैरिएंट ₹5.81 लाख, जेटा वैरिएंट ₹6.22 लाख, डेल्टा के साथ AMT ₹6.31 लाख, जेटा AMT ₹6.72 लाख, अल्फा ₹6.979 लाख और अल्फा के साथ AMT ₹7.47 लाख तक का आता है।

मारुति सुजुकी Baleno वैरिएंट-वाइस कीमतें:
PunjabKesari

वैरिएंट-टू-वैरिएंट तुलना में Baleno की कीमत  Punch से थोड़ा ज्यादा है। इस हैचबैक की शुरुआत सिग्मा वैरिएंट से होती है जिसकी कीमत 5.99 लाख रुपये है। इसके बाद डेल्टा वैरिएंट आता है जिसकी कीमत ₹6.86 लाख है। इसके बाद जेटा (₹7.49 लाख) और डेल्टा (सीवीटी के साथ) ₹8.06 लाख की कीमत में आती हैं। अल्फा वैरिएंट की कीमत ₹8.25 लाख और सीवीटी के साथ जेटा वैरिएंट की कीमत ₹8.69 लाख है। अल्फा वैरिएंट सीवीटी के साथ ₹9.45 लाख की कीमत में आता है।

मारुति सुजुकी Swift वेरिएंट-वाइस कीमतें-

PunjabKesari

Swift की शुरुआत LXi वैरिएंट से होती है और इसकी कीमत 5.85 लाख रुपये है। इसके VXi वैरिएंट की कीमत 6.64 लाख रुपये है। इसके बाद AMT के साथ VXi की कीमत 7.14 लाख रुपये है। इसके बाद ZXi ₹7.27 लाख, ZXi के साथ AMT ₹7.77 लाख, ZXi+ ₹8.03 लाख और ZXi+ AMT ₹8.53 लाख में आती है।

आपको बता दें कि Tata Punch को हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है। इस लिस्ट में बलेनो एकमात्र कार है जो सीवीटी देती है। इसके अलावा  Punch को इस फैक्ट से भी फायदा मिल सकता है कि यह अधिक यूनिक फीचर्स वाला एक नया प्रोडक्ट है और इसमें फ्रंट-व्हील ड्राइव माइनस 4x4 क्रेडेंशियल होने के बावजूद क्रेडिबल ऑफ-रोड स्किल है। दूसरी ओर, मारुति सुजुकी अपने फील्ड में वाइड सेल्स और पोस्ट-सेल नेटवर्क के साथ-साथ सोलिड़ रीसेल वैल्यू के लिए जानी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News