अमेरिका में चोरी हो रही हैं हुंडई और किआ की कारें, वायरल वीडियो ने उड़ाई लोगों की नींद

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2023 - 12:38 PM (IST)

ऑटो डेस्क. अमेरिका में टिक टॉक वायरल वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कैसे गाड़ी को आसानी से चोरी किया जा सकता है। इसने हुंडई और किआ के ग्राहकों की नींद उड़ा दी है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई गाड़ियों के चोरी होने के मामले भी सामने आए हैं। हालांकि कंपनियों ने अपने ग्राहकों को आश्वस्त करने के लिए गाड़ियों को रिकॉल करके उसे अपडेट करने की घोषणा की थी। इसी क्रम में अमेरिका के 17 राज्यों ने भी सरकार से किआ और हुंडई की कारों को रिकॉल करने की मांग की है।

PunjabKesari
17 राज्यों में अटॉर्नी जनरल ने संघीय सरकार से किआ और हुंडई की लाखों कारों को रिकॉल करने की मांग की, जिसमें कहा गया कि सोशल मीडिया ट्रेंड के बाद से इन कंपनियों की गाड़ियों में चोरी की रिपोर्टों में तेजी से वृद्धि देखी गई है।

PunjabKesari
ये पहली बार नहीं है जब ये दोनों कंपनियां अपने वाहनों को रिकॉल कर रही हों। पहले भी कंपनी इंजन फेलियर और आग लगने के शिकायतों के चलते पिछले 6 सालों से परेशान है। इस बार समस्या एंटीलॉक ब्रेक कंट्रोल मॉड्यूल में गंदगी है, जो इलेक्ट्रिक शॉर्ट का कारण बन सकती है। इससे वाहन चलाते समय या पार्क करते समय आग लगने का खतरा बढ़ जाता है। 

PunjabKesari
सेंट लुइस शहर मिसौरी ने कुछ महीने पहले घोषणा की थी कि यह उन अमेरिकी शहरों में शामिल हो गया है, जहां हुंडई और किआ की गाड़ियों की चोरी इसलिए हुई है, क्योंकि वाहनों में एंटी-थेफ्ट टेक्नोलॉजी को सही तरह से इंस्टॉल नहीं किया गया है। जिन 6 शहरों ने मुकदमा दर्ज किया है उसमें Cleveland, San Diego, California, Milwaukee, Wisconsin, Columbus, Ohio और Seattle शहर शामिल हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News