Swappable Battery के साथ FY 2024 में 2 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी होंडा

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2023 - 11:21 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Honda Motorcycle and Scooters India ने घोषणा की है कि कंपनी FY 2024 में स्वैपेबल बैटरी के साथ दो अलग-अलग इलेक्ट्रिक दोपहिया लॉन्च कर सकती है। इन्हें किस नाम से पेश किया जाएगा, फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस बात के बारे में  पुष्टि अभी नहीं की गई कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा या मोटरसाइकिल। कंपनी ने बताया कि कर्नाटक में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के प्रोडक्शन का काम किया जाएगा, जिन्हें भारत के साथ- साथ ग्लोबल मार्केट में भी निर्यात किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी का मकसद देशभर में 6000 टचप्वाइंट्स खोलने का है।  

PunjabKesari

इस अवसर पर बोलते हुए, श्री अत्सुशी ओगाटा - प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने कहा, "होंडा की वैश्विक दिशा के अनुरूप - इलेक्ट्रिक वाहन और ईंधन सेल वाहन इकाई बिक्री अनुपात को 2040 तक 100% तक बढ़ाने के लिए, हम फ्लेक्स ईंधन इंजन की शुरुआत के साथ आईसीई इंजनों की दक्षता में सुधार करना जारी रखेंगे और मॉडल और ईको सिस्टम के विद्युतीकरण का विस्तार करते हुए वैकल्पिक ईंधन के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करेंगे।"

PunjabKesari

अपकमिंग Honda EVs फ्यूचरिस्टिक EV प्लेटफॉर्म - प्लेटफॉर्म 'E' पर आधारित होगी, जो फिक्स्ड बैटरी टाइप, स्वैपेबल बैटरी टाइप और मिड-रेंज EV सहित कई मॉडल पेश करेगी। 

<>

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News