कम कीमत पर  GT Force ने भारत में लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2022 - 01:48 PM (IST)

ऑटो डेस्क: ईवी स्टार्टअप GTForce ने इंडियन मार्केट में अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स- GT Soul और GT One को लॉन्च किया है। जिनकी कीमत क्रमश: 49,996 रुपए और 59,800 रुपए है। आइए डिटेल में जानते है कि क्या कुछ खास होगा इन नए लॉन्च हुए स्कूटर्स में-

GT Force Electric Scooter GT Soul

GT Soul-

GT Soul को भारत में 49,996 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड और रिवर्स मोड के साथ सेंट्रल लॉकिंग शामिल किए गए हैं। इसे 4 अलग-अलग कलर ऑप्शंस- रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर जैसे रंगों में उतारा गया है। इसके अलावा इसमें 2 बैटरी ऑप्शंस-  लीड 48V 28Ah और लिथियम 48V 24Ah भी दिए गए हैं। जिन्हें लेकर कहा जा रहा है कि लीड बैटरी को फुल चार्ज करने पर 50 से 60 किमी और लिथियम बैटरी को फुल चार्ज करने पर 60 से 65 किमी की रेंज प्राप्त की जा सकता है। जबकि इसकी टॉप स्पीड 25 किमी /घंटे की है।

GT Force Electric Scooter GT One

GT One-

GT One ईवी की बात करे तो इसे 59,800 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है और यह भी GT Soul के समान 2 बैटरी पैक ऑप्शंस - लीड 48V 28Ah और लिथियम 48V 24Ah में पेश किया गया है। बैटरी पैक के अलावा इसे एक बार फुल चार्ज करने पर GT Soul ईवी के बराबर रेंज प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा इसकी टॉप् स्पीड भी 25 किमी /घंटे की है। वहीं फीचर्स लिस्ट में बदलाव करते हुए इसमें सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड, रिवर्स मोड, मोबाइल चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल सिस्टम को शामिल किया गया है। कंपनी द्वारा इन स्कूटर्स को लॉन्च किए जाने के पीछे का मकसद है कि कम दूरी की यात्रा को आसानी से पूरी किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News