भारत में इसी साल लॉन्च होने होगा टोयोटा कैमरी का फेसलिफ्ट वर्जन

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 02:27 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टोयोटा भारत में एक बार फिर से सेडान सेगमेंट में प्रवेश के लिए तैयार है। कंपनी इस बार अपनी प्रीमियम सेडान कैमरी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करेगी। जिसके बारे में हाल ही में टोयोटा ने अपने सोशल मीडिया पर टीज़र जारी कर जानकारी दी है। कंपनी द्वारा जारी टीज़र को देखकर यह अंदाज़ा लगाया जाता है कि इसे बहुत जल्द इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि कैमरी का फेसलिफ्ट हाइब्रिड मॉडल पहले से ही ग्लोबल मार्केट में अवेलेबल है।

PunjabKesari

टोयोटा ने पिछले साल ही कैमरी को अमेरिकी और यूरोपियन मार्केट के लिए पेश किया था। अनुमान है कि इसे भारतीय बाज़ार में कुछ बदलावों के साथ पेश किया जाएगा।

बात करें एक्सटीरियर की तो इसमें एक नया डिज़ाइन, फ्रंट बम्पर के साथ-साथ ऊपरी और निचले ग्रिल्स,एलईडी टेललाइट्स के साथ पेश किया गया है। वहीं दूसरी और इसके इंटीरियर में 9 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जिसे Apple CarPlay और Android Auto के साथ जोड़ा गया है, डैशबोर्ड आदि फीचर्स से लैस होगी। इन फीचर्स के अलावा भी यह कई सारे सेफ्टी फीचर्स जैसे- प्री-कोलिजन सिस्टम, इमरजेंसी स्टीयरिंग असिस्ट, इंटरसेक्शन टर्न असिस्टेंस, इंटेलिजेंट एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन ट्रेस असिस्ट से भी लैस होगी।

PunjabKesari

टोयोटा कैमरी के फेसलिफ्ट वर्जन में को 2.5-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल मोटर दिए जाने का अनुमान है, जो 160kW बैटरी पैक के साथ आएगी और इस सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर को ई-सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। जबकि पेट्रोल इंजन 175 hp की पावर और 221 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है,वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रिक मोटर 118 hp की पावर और 202 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News