BSA Motorcycles ने पेश किया Gold Star Classic मॉडल, Royal Enfield 650 twins और Continental GT 650 से होगी टक्कर

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 12:41 PM (IST)

ऑटो डेस्क: आइकॉनिक ब्रिटिश मोटरसाइकिल निर्माता BSA Motorcycles ने एक बार फिर से बाइक बाज़ार में वापसी की है। महिंद्रा समूह के स्वामित्व वाला Classic Legends का यह पहला मॉडल होगा जिसे BSA Gold Star classic motorcycle के नाम से जाना जाएगा। BSA Gold Star एक  रेट्रो मोटरसाइकिल है, जो Royal Enfield 650 twins, Continental GT 650 और Interceptor 650 को टक्कर देगी। 

बात करें इसकी हिस्ट्री की तो BSA गोल्ड स्टार 1938 से लेकर 1963 के बीच सेल की जाती थी। उस समय इस बाइक को 350cc से 500cc तक के इंजन ऑप्शंस में पेश किया गया था। इसके बाद साल 2016 में महिंद्रा ने इस कंपनी को 28 करोड़ रुपए में खरीदा था। जिसके बाद कंपनी ने एक बार फिर से  नई BSA Gold Star के साथ ने यूरोप के बाज़ार में वापसी की है।

PunjabKesari

कंपनी ने इस के क्लासिक डिज़ाइन में कोई बदलाव न करते हए रेट्रो स्टाइल मोटरसाइकिल के रुप में ही पेश किया है। पर, पहले के मुकाबले इसमें एक बड़ा और नया 650cc DOHC इंजन दिया गया है। कंपनी ने मोटरसाइकिल के पावर आउटपुट और अन्य डिटेल्स का खुलासा अभी नहीं किया है। 

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ ट्रेडिशनल गोल हेडलैंप, LED टेल-लाइट, चौड़े हैंडलबार, नए स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा फ्यूल टैंक में कॉन्ट्रास्ट कलर ऑप्शन, बीएसए का लोगो, लंबी रेट्रो-थीम पर डिज़ाइन की हुई सीट्स को भी शामिल किया गया है।

PunjabKesari

फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कोई भी डिटेल्स शेयर नहीं की हैं। पर इसके इंजन को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत एनफील्ड 650 और कावासाकी W800 के बराबर ही रखी जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News