14 जनवरी से स्टार्ट होने जा रही हैं Kia Carens के लिए बुकिंग्स

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 11:27 AM (IST)

ऑटो डेस्क: Kia Motors India ने पिछले दिनों ही अपनी नई कार Kia Carens को रिवील किया है। जिसे अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। अब कंपनी ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अपनी अपकमिंग MPV के लिए 14 जनवरी से बुकिंग स्टार्ट करने वाली है। इस बात का खुलासा कंपनी ने अपने सोशल मीडिया के ज़रिए किया। भारत में यह कार Kia की चौथी पेशकश होगी। इससे पहले कंपनी ने Seltos,Carnival और Sonet को देश में लॉन्च किया था।

PunjabKesari

Kia Carens MPV भारत में ब्रांड का पहला 3-रो मॉडल होगा। जिसे भारत में लोकली प्रोड्यूज़ किया जाएगा। इसी के साथ आपको यह बता दें कि न यह पूरी तरह से एक SUV जैसी है और न ही एक MPV जैसी। यानि इसकी डिज़ानिंग में SUV और MPV दोनों के स्टाइल एलिमेंट्स मिलते हैं। बात करें एक्सटीरियर की तो इसमें इंटीग्रेटेड LED DRLs, बड़े एलईडी हेडलैम्प्स, एक स्लीक ह्यूमनिटी लाइन, डायमंड-शेप्ड एक बड़ा फ्रंट ग्रिल और वर्टिकल स्लेटेड एलईडी फॉग लैंप्स, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स, क्रोम गार्निश्ड डोर हैंडल्स, टर्न इंडिकेटर इंटीग्रेटेड विंग मिरर्स, साइड सिल्स और ब्लैक क्लैडिंग, डेल्टा-शेप्ड रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स के साथ एक वाइड रिफ्लेक्टर, ब्लैक क्लैडिंग को शामिल किया गया है।

PunjabKesari

वहीं दूसरी ओर इसका इंटीरियर- डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,कनेक्टिविटी सुविधाओं,एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,एक डुअल-टोन कलर थीम,लेदर सीट जैसे फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें कई सारे सेफ्टी फीचर्स जैसे- 6 एयरबैग,एबीएस,ईएससी,एचएसी,वीएसएम,डीबीसी, बीएएस,ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक,टीपीएमएस और रियर पार्किंग सेंसर को शामिल किया गया है। इसी के साथ इसमें पेट्रोल और डीज़ल इंजन की पेशकश की गई है।

लॉन्चिंग के बाद Kia Carens का मुकाबला Hyundai Alcazar, Maruti Suzuki XL6, Tata safari, Toyota Innova Crysta और Mahindra Marazzo से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News