हीरो को बंगाल से मिला 7.5 लाख साइकिलों का ऑर्डर

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2015 - 04:43 PM (IST)

नई दिल्ली: साइकिल बनाने वाली देश की अग्रणी कंपनी हीरो साइकिल्स को पश्चिम बंगाल सरकार से 7.5 लाख साइकिलों का ऑर्डर दिया है जो नौ वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्रों को वितरित की जाएगी। कंपनी ने आज यहां बताया कि यह ऑर्डर पश्चिम बंगाल अनुसूचित जाति और जनजाति विकास एवं वित्त निगम द्वारा दिया गया है। यह किसी साइकिल कंपनी को मिलने वाला अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर है। 


उसने कहा कि वह इस ऑर्डर को पूरा करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने वाली है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पंकज मुंजाल ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा इस ऑर्डर के मिलने से हम उत्साहित हैं और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह देखना सुखद है कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने साइकिल को एक वृहद सामाजिक परिवर्तन का माध्यम माना और इसके माध्यम से लाखों बच्चों को साक्षर बनाने का फैसला लिया।’’ 


मुंजाल ने कहा कि इस ऑर्डर से हमें कंपनी पर पश्चिम बंगाल सरकार के भरोसे का पता चलता है। यह ऑर्डर ने केवल कंपनी के लिए बल्कि छोटे-बड़े विक्रेताओं के लिए भी फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी अच्छी गुणवत्ता की साइकिलें उपलब्ध कराकर राज्य सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगी। राज्य सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से साइकिलें देने का निर्णय लिया है और यह ऑर्डर इसी के मद्देनजर दिया गया है। राज्य सरकार का मानना है कि साइकिलें उपलब्ध कराने से बच्चे परिवहन के लिहाज से आत्मनिर्भर हो सकेंगे जिससे स्कूलों में उनकी उपस्थिति में बढ़ोत्तरी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News