ये हैं 1 लाख रुपए से कम कीमत की 5 बाइक, फीचर्स की है भरमार

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 07:21 PM (IST)

ऑटो डेस्क। हर गुजरते दिन के साथ बाइक मेकर कंपनी बाइक्स में से फीचर्स को कम करती जा रही है। ऐसा इसलिए भी हो रहा है क्योंकि टैक्नोलॉजी के चलते कंपनियों को बाइक्स के दाम बढ़ाने पडते हैं। इस पैकेज में हम आपके लिए लाए हैं, इंडिया की 5 ऐसी बाइक्स, जो 1 लाख रुपये से कम कीमत में आपको लेटेस्ट फीचर्स के साथ मिल जाती हैं।

5. बजाज पल्सर 150 नियॉन
PunjabKesari
बजाज की इस पल्सर की कीमत 99,418 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है और यह 1 लाख रुपये से नीचे फिट बैठता है। क्योंकि यह 125cc बाइक है, इसलिए इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया गया है। एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से बेहतर और सटीक ब्रेकिंग मिलती है और राइडर की सुरक्षा भी बढ़ जाती है।

4. हीरो ग्लैमर
PunjabKesari
भारतीय बाजार में शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 78,900 रुपये है। दरअसल, Glamour Xtec एक तरह से स्टैंडर्ड Glamour का टॉप स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल है। इसके ड्रम ब्रेक वैरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 78,900 रुपये है। वहीं, इसके डिस्क वैरिएंट की कीमत 83,500 रुपये है। इसकी सबसे खास बात है हीरो का i3S स्टॉप / स्टार्ट सिस्टम। इसमें एक एंटी-स्टाल फीचर भी मिलता है, जिसे ऑटोसेल कहा जाता है। इसके अलावा इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन भी दिया गया है।

3. होंडा एसपी 125
PunjabKesari
SP 125 होंडा की प्रीमियम 125cc पेशकश है, जो फीचर्स के मामले में अच्छी च्वॉइस है। यह इस लिस्ट की पहली बाइक है, जिसमें एलईडी हेडलाइट, और अन्य प्रीमियम फीचर्स जैसे फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन और एसीजी साइलेंट स्टार्ट सिस्टम है। होंडा एसपी 125 दो वेरियंट- ड्रम और डिस्क में उपलब्ध है। ड्रम वेरियंट की कीमत 72,900 और डिस्क वेरियंट की 77,100 रुपये है। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं।

2. टीवीएस रेडर 125
PunjabKesari
125cc सेगमेंट में नई एंट्री करने वाली बाइक TVS Raider 125 है। होंडा की तरह इसमें न केवल फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन दिया गया है, बल्कि एसपी की मोनोटोन यूनिट की तुलना में एक मल्टी-कलर एलसीडी डिस्प्ले दिया है। रेडर को एलईडी हेडलाइट और टेल-लैंप मिलते हैं और इस सूची में एकमात्र बाइक है जिसमें राइडिंग मोड हैं। इतना ही नहीं, आपको साइलेंट-स्टार्ट सिस्टम के साथ-साथ स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम, USB चार्जिंग स्लॉट और यहां तक ​​कि अंडरसीट स्टोरेज भी मिलता है!

1. हीरो ग्लैमर एक्सटेक
PunjabKesari
इस लिस्ट की पहली बाइक है, जिसमें न सिर्फ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है, बल्कि गूगल मैप्स सपोर्टेड टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी शामिल है। इसमें सभी इंस्ट्रक्शन्स डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर दिखते होते हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट, एक यूएसबी चार्जिंग स्लॉट और ऑटोसेल स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Related News

Recommended News