3 साल के बच्चे ने चलाई स्पोर्ट्स कार, सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है वीडियो

punjabkesari.in Tuesday, Feb 07, 2023 - 12:46 PM (IST)

ऑटो डेस्क. कार ड्राइविंग करना एक बहुत बड़ी स्किल है। सरकार ने भी 18 साल से ऊपर वाले लोगों को ही कार या अन्य वाहन चलाने की अनुमति दी है। हाल ही में एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें एक तीन साल का बच्चा स्पोर्ट्स कार चलाता हुआ नजर आ रहा है। 

PunjabKesari
वीडियो में बच्चा Ferrari SF90 Stradale की ड्राइवर सीट पर बैठ कर कार चलाता हुआ नजर आ रहा है। भारत में इस कार की कीमत 7.50 करोड़ रुपये है। इस बच्चे का नाम जैन सोफ़ुओग्लू है। जैन क्सीलरेटर पर पैर रखने और कार के पैडल को ब्रेक करने में कितना प्रयास कर रहा है। जैन 3 साल का होने के कारण कार के डैशबोर्ड के ऊपर कुछ भी नहीं देख सकता है। इसके लिए वह कार की छत पर रखे कैमरे से फीड दिखाने वाले मॉनिटर का उपयोग करता है। जैन पावर-पैक स्पोर्ट्स कार, बिना गियर वाले दोपहिया, एटीवी, स्टीमर और भी बहुत कुछ चला सकता है। जैन केनन सोफूग्लू का बेटा है, जो मोटरसाइकिल सुपर स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप का पांच बार विजेता है।

View this post on Instagram

A post shared by Zayn Sofuoğlu🇹🇷🇳🇱 (@zaynsofuoglu)

Ferrari SF90 Stradale की खासियत

Ferrari SF90 Stradale में 120 kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 769 hp का उत्पादन करने के लिए V8 इंजन लगाया गया है। ये कार 2.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 339 किमी प्रति घंटा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News