2024 Renault Duster से उठा पर्दा, देखें गाड़ी की शानदार तस्वीरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2024 - 10:35 AM (IST)

ऑटो डेस्क. 2024 Renault Duster से ग्लोबली पर्दा उठा दिया गया है। यह गाड़ी भारत में भी इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है। हाल ही में इसकी ऑफिशियल तस्वीरें सामने आई हैं, जो बेहद शानदार हैं। चलिए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में...


डिजाइन

PunjabKesari
डिजाइन की बात करें तो यह लगभग डेसिया डस्टर के समान है लेकिन लोगो और ब्रांडिंग में हल्के से बदलाव किए गए हैं। रेनो ने डस्टर एसयूवी को एक शार्प फेस के साथ अपडेट किया है, जिसमें वाई-आकार की एलईडी हेडलाइट यूनिट, नए लुक वाली ग्रिल पर एलईडी डीआरएल, नया बम्पर शामिल है, जो एसयूवी को पहले की तुलना में अधिक आकर्षक बनाते हैं।


इंजन

PunjabKesari
भारत में किन इंजन विकल्पों के साथ आएगी। इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। हालांकि वैश्विक बाजार में 2024 डस्टर को तीन इंजन विकल्प मिलते हैं, जिसमें 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इसकी क्षमता 140 बीएचपी की शक्ति और 148 एनएम टॉर्क देने की है।


इस प्लेटफॉर्म पर है आधारित

PunjabKesari
2024 डस्टर सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो एक फ्लेक्सीबल प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग सबसे पहले नवीनतम सैंडेरो और लोगान मॉडल पर किया गया था। फिर जॉगर पर किया गया था। नए प्लेटफॉर्म ने यात्रियों और सामान के लिए जगह बढ़ाने में मदद की है और एसयूवी के इलेक्ट्रिफिकेशन में भी मदद की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News