चीन में क्रिकेट को बढ़ावा देगी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लैनिंग

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2016 - 05:57 PM (IST)

सिडनी: आईसीसी विश्व टी-20 चैंपियनशिप में उप विजेता रही ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग चीन जाकर वहां की राष्ट्रीय टीम को शंघाई में क्रिकेट के गुर सिखाएंगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की विज्ञप्ति के अनुसार लैनिंग क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के साथ चीन में अप्रैल ऑस्ट्रेलिया सप्ताह के लिए यह दौरा करेंगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है, लैनिंग शंघाई में चीनी राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के अभ्यास शिविर में जाएंगी, शंघाई में विद्यार्थियों के लिए क्रिकेट क्लीनिक में हिस्सा लेंगी और चीन में ऑस्ट्रेलियाई सप्ताह के लंच में हिस्सा लेंगी जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलियाई सरकार करेगी। चीन की टीम हाल में भारत में खेले गए आईसीसी महिला विश्व टी20 के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थी।

उसे क्रिकेट के क्षेत्र में तेजी से उभरता हुआ देश माना जा रहा है और उसकी महिला टीम के विश्व टी-20 2018 और 2020 के लिए क्वालीफाई करने की संभावना है। चीन में अभी लगभग 80 हजार लोग क्रिकेट खेलते हैं और इनमें से आधी संख्या महिलाओं की है।

लैनिंग ने कहा कि मैं चीन का दौरा करने और वहां क्रिकेट का विकास देखने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है कि 2018 या 2020 में आईसीसी विश्व टी-20 में हमारा सामना चीन की महिला टीम से होगा जिससे महिला क्रिकेट को काफी बढ़ावा मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News