अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ‘जगन मोहन रैड्डी की बहन दबंगई पर उतरी’‘पुलिस वालों को थप्पड़ मारे’

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 04:32 AM (IST)

सत्ता से जुड़े लोगों, राजनीतिज्ञों और उनके परिजनों से आशा की जाती है कि वे कोई भी कानून विरोधी कार्य नहीं करेंगे और आम लोगों की मुश्किलें सुलझाने में मदद करेंगे, परंतु स्थिति इससे भिन्न दिखाई देती है। 

इसका नवीनतम उदाहरण आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रैड्डी की बहन तथा वाई.एस.आर. तेलंगाना पार्टी की प्रमुख वाई.एस. शर्मिला ने 24 अप्रैल को पेश किया। शर्मिला पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रैड्डी की बेटी हैं। दरअसल, शर्मिला तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग के प्रश्नपत्र लीक केस के सिलसिले में विशेष जांच दल (सिट) के दफ्तर जा रही थीं तथा पुलिस उनके घर पहुंचकर उन्हें हिरासत में लेना चाहती थी। 

पुलिस ने शर्मिला की गाड़ी को गेट पर ही रोकने की कोशिश की। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी और कुछ कांस्टेबल शर्मिला की गाड़ी के सामने खड़े हो गए लेकिन शर्मिला ने अपने ड्राइवर को गाड़ी बढ़ाने को कहा और अधिकारियों के रोकने के बावजूद ड्राइवर गाड़ी बढ़ाने लगा। इसके बाद नाराज पुलिस अधिकारी ने जब ड्राइवर को गाड़ी से खींचकर बाहर निकाल लिया तो शर्मिला भड़क गईं और कार से बाहर आकर पुलिस अधिकारी से भिड़ गईं। पहले तो दोनों के बीच बहस हुई और इसके बाद शर्मिला ने एक पुलिस अधिकारी को थप्पड़ मार दिया। 

यहीं पर बस नहीं, कुछ देर बाद शर्मिला ने एक अन्य पुलिस वाले को भी थप्पड़ जड़ दिए, जिससे कुछ देर के लिए वहां तनाव का माहौल बन गया। शर्मिला ने कई बार महिला पुलिसकर्मी को भी धक्का दिया और धरने पर बैठ गईं। घंटों सड़क पर ड्रामा होता रहा। इसके बाद अधिकारी के आदेश पर महिला कांस्टेबल ने शर्मिला को हिरासत में ले लिया। उक्त घटना से स्पष्ट है कि सत्ता के नशे में हमारे चंद प्रतिनिधि उस नैतिकता और मर्यादा को भूल रहे हैं जिसका पालन करने की उनसे अपेक्षा की जाती है। ऐसे ही नेताओं के कारण उनकी पाॢटयां बदनाम होती हैं जिसका खमियाजा उनको चुनावों में भुगतना पड़ता है।—विजय कुमार  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News