इस बच्ची की विदेशी कपल ने बदल डाली जिंदगी, हुई जमकर प्रशंसा

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2016 - 09:25 PM (IST)

वडोदरा: वडोदरा घूमने आए एक ऑस्ट्रेलियन कपल ने इंसानियत दिखते हुए एक गरीब बच्ची की पढ़ाई और उसके परिवार की आर्थिक मदद की जिम्मेदारी ली है। इस बात को देख अमेरिकी लोगों ने कपल की जमकर प्रशंसा की। विदेशी युगल ने उसके लिए 30 हजार रुपए भी भेजे हैं। झोपड़-पट्टी में रहने वाला यह परिवार इस कपल के कारण पक्के मकान में रह रहा है। 

 

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले डिक स्मिथ और उनकी पत्नी पिछले दिनों वडोदरा घूमने के लिए आए थे। जब वह दोनों पंड्या ब्रिज के पास से गुजर रहे थे तभी उनकी नजर ब्रिज के नीचे स्थित इंदिरानगर की झोपड़-पट्टी में दिव्या नाम की बच्ची पर पड़ी। बच्ची को दयनीय हालत में देख दोनों भावुक हो गए  और अपने एक भारतीय दोस्त की मदद से उसके परिवार तक पहुंचे। स्मिथ ने दिव्या के माता-पिता को यह भरोसा दिलाकर वापस चले गए कि वे दिव्या की पढ़ाई-लिखाई का खर्च उठाने के लिए हर महीने 10 हजार रुपए भी भेजेंगे।
 
इस बारे में दिव्या के पिता और पेशे से मजदूर शंकर महीडा ने बताया कि डिक स्मिथ और उनकी पत्नी ने उनके परिवार की दशा को बदलकर रख दिया है। इस विदेशी कपल के बदौलत दिव्या अब स्कूल जाने लगी है और हम इससे बहुत खुश हैं।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News