एक्ट्रेस रही इस MLA ने उठाई असेंबली में ‘ब्रेस्ट फीडिंग रूम’ की मांग

punjabkesari.in Monday, Sep 11, 2017 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली: इस साल आस्ट्रेलियन सांसद लरिस्सा वॉटर्स देश की ऐसी पहली महिला राजनेता बन गई थी जिन्होंने अपनी नवजात बच्ची को संसद में ही दूध पिलाया था। ऑस्ट्रेलिया के बाद भारत में भी इस प्रकार का कानून लाने की मांग उठने लगी है। सोशल मीडिया पर फेमस असम से भाजपा की विधायक अंगूरलता डेका ने विधानसभा बिल्डिंग में फीडिंग रूम की मांग की है। इसके पीछे का कारण ये है कि वो पिछले तीन अगस्त को मां बनी हैं। उन्होंने बताया कि मानसून सेशन के दौरान उन्हें विधानसभा से अपने घर तक काफी चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। PunjabKesari

फिल्मों में काम कर चुकी है अंगूरलता
फिल्मों में भी काम कर चुकी अंगूरलता डेका ने साल 2015 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था इस चुनाव को जीतकर वह असम की बतद्रोवा विधानसभा सीट से एमएलए बनी। बीते महीने 3 अगस्त को अंगूरलता ने एक बेटी को जन्म दिया। उसके जन्म के बाद जब अंगूरलता विधानसभा आई तो उन्हें काफी परेशानी हुई वजह थी ब्रेस्ट फीडिंग। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें हर घंटे अपनी एक महीने की बच्ची को दूध पिलाने के लिए घर जाना पड़ता है। इससे वह विधानसभा में होने वाली चर्चा और बहस में पूरी तरह शामिल नहीं हो पाती हैं।
PunjabKesari
सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों में भी स्पेशल रूम की मांग
इस समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने विधानसभा में बच्चों को दूध पिलाने के लिए एक कमरा बनाने की मांग उठाई है। इतना ही नहीं अंगूरलता चाहती हैं कि सरकार सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों में भी महिलाओं के लिए इस तरह के स्पेशल रूम की व्यवस्था करवाए। एक समय अंगूरलता ने असम के मोबाइल थियेटर के लिए बेनजीर भुट्टो का रोल भी निभाया था। इसके बाद इन्होंने कई शॉर्ट फिल्में भी की। असम की इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता आकाशदीप से उन्होंने शादी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News