बजट में अनदेखी को लेकर तेदेपा ने लोकसभा में किया हंगामा

Tuesday, February 6, 2018 5:31 PM
बजट में अनदेखी को लेकर तेदेपा ने लोकसभा में किया हंगामा

नई दिल्ली: तेलुगू देशम पार्टी के सदस्यों ने आम बजट में आंध्रप्रदेश की अनदेखी के विरोध में लोकसभा में नारेबाजी की। उनकी मांगों पर गौर करने के संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार के आश्वासन भी दिया और शांत रहने के लिए अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अनुरोध भी किया। जिसकेबावजूद आज सदन में शोरशराबा और हंगामा जारी रखा। तेदेपा सांसदों ने प्रश्नकाल के दौरान ही अध्यक्ष के आसन के समीप आकर आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा अन्य मांगों को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी थी।

प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने तेदेपा सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने का अनुरोध किया लेकिन सदस्यों ने उनकी बात अनसुनी कर दी। इस पर अध्यक्ष ने सख्त लहजे में कहा कि वे असंख्य तरीके से बर्ताव कर रहे हैं। तेदेपा सदस्यों ने हाथों में तख्तियां ले रखीं थी जिन पर लिखा था, ‘कडप्पा इस्पात संयंत्र स्थापित करो, रेलवे जोन घोषित करो, पोल्लावरम परियोजना 2019 तक पूरी करो। वे 'वी वांट जस्टिस' और 'वादों का क्या हुआ' जैसे नारे भी लगा रहे थे।

एक सदस्य ने गले में माला भी पहन रखी थी और मंजीरा बजा रहे थे। अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए सदस्य बीच-बीच में भजन भी गा रहे थे। शोरशराबे और नारेबाजी के बीच ही अध्यक्ष ने जरूरी दस्तावेज सदन पटल पर रखवाए। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने की अनुमति दी लेकिन तेदेपा सांसदों की नारेबाजी जारी रही।

कुमार ने तेदेपा सदस्यों से शांत रहने का अनुरोध करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार उनकी मांगों को लेकर संवेदनशील है जो आंध्रप्रदेश के विकास से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार उनकी मांगों पर गौर करेगी।  कुमार ने कहा कि धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा देर रात तक चलेगी।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन