PAK ने दी इजाजत, 25 दिसंबर को जाधव से मुलाकात कर सकती हैं मां और पत्नी

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 03:38 PM (IST)

इस्लामाबाद/नई दिल्लीः जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव से जल्द ही उनकी मां और पत्नी की मुलाकात होगी। पाकिस्तान ने पाकिस्तान ने जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्नी को इजाजत दे दी है। पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से खबर है कि जाधव की पत्नी के साथ उसकी मां भी उसे मिलने आ सकती है। यह मुलाकात 25 दिसंबर को होगी। भारतीय उच्यायोग का कोई भी अधिकारी उनके साथ हो सकता है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान सरकार ने सूचित किया कि वह जाधव की मां और पत्नी को वीसा देगी।

उन्होंने कहा, मैंने कुलभूषण जाधव की मां अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इसकी जानकारी दे दी है। इससे पहले पाकिस्तान ने सिर्फ जाधव की पत्नी को वीसा देने की पेशकश की थी। इस पर हमने जाधव की मां को भी वीसा देने को कहा था और पाकिस्तान में उनकी सुरक्षा एवं स्वतंत्रता को लेकर चिंता भी व्यक्त की थी। इसके लिए हमने उनके पाकिस्तान में रहने के दौरान भारतीय उच्चायोग के एक राजनयिक अधिकारी के उनके साथ तैनात करने की बात कही थी। विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को यात्रा की सुविधा देने की सहमति दे दी है तथा उनके आवागमन में सुरक्षा एवं स्वतंत्रता का भी आश्वासन दिया है।

बता दें कि कुलभूषण को कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की मिलिटरी कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। भारत ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है। भारत ने कुलभूषण की फांसी की सजा के खिलाफ इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में अपील की थी। ICJ ने अपने फैसले में कुलभूषण की फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News