रो-रो कर बोली मां, ये मेरा बच्‍चा नहीं है, मैं नहीं पिलाउंगी दूध!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2015 - 04:13 PM (IST)

फरीदाबाद: हरियाणा के बादशाह खान अस्पताल में एक नवजन्मे बच्चे के बदले जाने का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही से उनका बच्चा बदला गया है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को बच्चे को दूध पिलाने के लिए जब बच्चा मां ममता के पास लाया गया, तो परिजनों ने देखा कि बच्चा लड़का नहीं, बल्कि लड़की है। इसके बाद मां ने बच्चे को दूध पिलाने से इंकार कर दिया।

इस मामले में अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुरेश चंदर ने स्पष्ट किया कि ममता की प्रसूति विभाग के रिकार्ड में तथा नर्सरी में बच्चे की फाइल में लड़की ही लिखा हुआ है, लेकिन डिलीवरी फाइल के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है। लिपिकीय गलती के चलते ऐसा हुआ है। जांच कर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। परिजन लिखित में अगर शिकायत करते हैं, तो संबंधित क्षेत्र के पुलिस थाने में शिकायत भेज देंगे। इसके बाद पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच करेगी।

इस घटना से आक्रोशित परिजन अस्पताल के द्वार पर धरना देकर बैठ गए और मामले की जांच की मांग की। बता दें कि ममता को 23 अक्टूबर को प्रसव पीड़ा होने पर बादशाह खान अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने रात लगभग साढ़े 11 बजे एक बच्चे को जन्म दिया था। प्री-मेच्योर होने के कारण बच्चे की स्थिति कमजोर थी, उसे बच्चों की नर्सरी में भर्ती किया गया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News