मनी शंकर अय्यर ने शुरू की हुरिर्यत नेताओं से बात, गिलानी ने किया मलने से इन्कार

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2017 - 06:49 PM (IST)

श्रीनगर : हुरिर्यत नेताओं से बात करने की शुरूआत हो चुकी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनी शंकर अय्यर के नेतृत्व वाले पांच सदस्यों का एक शिष्टमंडल ने वीरवार को हुरिर्यत नेताओं से बात की। उन्होंने हुरिर्यत के उदारवादी गुट के नेता मीरवायज उमर फारूक से मुलाकात की और प्रदर्शनकारियों को शांत करने के विकल्पों पर चर्चा की।


वीरवार को डेलीगेशन ने मीरवायज के नगीन स्थित आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और कश्मीर की स्थिति पर चर्चा करने के साथ ही घाटी में शांति बहाली के लिए उपायों पर भी बात की। कश्मीर में वर्ष 2016 से ही हालात खराब हैं। कश्मीर के हालातों को चिंताजनक करार देते हुए अय्यर ने कहा कि केन्द्र सरकार को कश्मीर के हितधारकों से बात करनी चाहिए। बात से ही तनाव कम होगा और शांति लौटेगी।


पांच सदस्यों वाले डेलीगेशन में सेवानिवृत एयर मार्शल ओ पी शाह, कपिल काक और विनोद शर्मा शामिल हैं, जिन्हें हुरिर्यत के कट्टरवादी नेता सईद अली शाह गिलानी और जेकेएलएफ के प्रधान यासीन मलिक से भी मिलना था पर उन्होंने मिलने से मना कर दिया।


गौरतलब है कि वर्ष 2016 में पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने हुरिर्यत और अलगाववादी नेताओं से मिलकर बात की शुरूआत की थी और उस समय गिलानी ने मांग की थी कि सभी गिरफ्तार किए गए युवकों को रिहा किया जाए और यही उन्होंने वार्ता के लिए शर्त रखी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News