फेसबुक डेटा लीक में बेटे का नाम आने पर जेडीयू नेता केसी त्यागी की सफाई

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 06:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः फेसबुक डेटा लीक मामले में राजनीति गरमा गई है। जेडीयू नेता केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी का नाम आने के बाद केसी त्यागी से इस मामले पर सफाई मांगी है। उन्होंन मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके बेटे और कैम्ब्रिज एनालिटिका के बीच केवल कामकाज का रिश्ता हैं। इसमें किसी तरह की फाइनेंसियल लेन-देन या शेर होल्डिंग नहीं है। त्यागी ने कहा कि सबकुछ जांच के लिए खुला है। वहीं पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं है और न ही 2010 के चुनावों में उन्होंने हमारे लिए कोई प्रचार किया।

केसी त्यागी बोले मेरे बेटा होने से मुझे घसीटा जा रहा
जेडीयू नेता ने कहा कि कैम्ब्रिज एनालिटिका या इसके सीईओ से मेरी और नीतीश कुमार की कोई मुलाकात नहीं हुई है। जेडीयू एक सामाजिक पार्टी है और पार्टी ऐसी चीजों से दूर रहती है। उन्होंने कहा कि उनका नाम इस मामले में सिर्फ इसलिए लिया जा रहा है क्योंकि अमरीश त्यागी उनका बेटा है। बता दें कि अमरीश ओवलीनों बिजनेस इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) हैं और यह कंपनी भारत में कैम्ब्रिज एनालिटिका एससीएल इंडिया से जुडी है। वहीं अमरीश त्यागी डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान बतौर रिसर्चर शामिल होने की बात पहले भी कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने उन्हें मीडिया से इस बारे में किसी भी प्रकार की कोई बात करने से मना किया है।

ओबीआई तैयार करती थी सोशल प्रोजेक्ट
वहीं कंपनी के सूत्रों ने कहा है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका की भारत में कोई शाखा नहीं है। ओबीआई उनके लिए कुछ सोशल प्रोजेक्ट जरूर तैयार करता है। अमरीश की कंपनी एनालिटिका को जमीनी रिचर्स और तकनीक के बारे में अवगत कराती थी और जो भी जरूरी होता था, एनालिटिका को यह उपलब्ध कराता था। कांग्रेस ने इस मामले में अमरीश त्यागी का नाम लिया है।

कांग्रेस ने एक और व्यक्ति का नाम किया उजागर 
कांग्रेस पार्टी ने इस मामले में एक और व्यक्ति हिमांशु शर्मा का नाम लिया है। वह ओबीआई में पार्टनर हैं। वह इससे पहले बी२बी अलायंसेज के डायरेक्टर रह चुके हैं और हाल में ही अमरीश की कंपनी के साथ जुड़े हैं। उन्होंने बताया कि वह 2014 में आम चुनाव के दौरान बीजेपी के द्वारा चलाए जा रहे कॉल सेंटरों को संभालते थे। वहीं उन्होंने कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों से इंकार किया है।

बता दें कि अमरीश त्यागी और हिमांशु शर्मा ने डेटा लीक मामले में किसी भी प्रकार का संबंध होने से इकांक किया है। दरअसल, ओबीआई और कैम्ब्रिज एनालिटिका के बीच कोई लिखित समझौता नहीं है। दोनों के बीच इस बात पर सहमति थी कि वह कैम्ब्रिज एनालिटिका की भारत में पहुंच बनाने में मदद करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News