इस शादी में दुल्हन बनी लक्ष्‍मी और दूल्हा बना विष्णु, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Oct 09, 2017 - 08:10 PM (IST)

हैदराबाद: इन दिनों थीम बेस्ड वेडिंग लोगों में काफी लोकप्रिय हो रही है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक कपल की शादी की थीम ऐसी थी कि पूरे देश में इसकी चर्चा हो रही है। इस शादी में खुद भगवानों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। दरअसल इस शादी में दूल्‍हा-दुल्‍हन और उनके माता-पिता भगवान जैसे कपड़े पहनकर शरीक हुए। शादी में शामिल हुए सभी मेहमान और बाराती भी देवी-देवताओं की वेष-भूषा में थे। शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

PunjabKesari

जहां दुल्‍हन लक्ष्‍मी वेष में तैयार हुई थी वहीं दूल्‍हे ने विष्णु का रूप धारण किया हुआ था। ये शादी आंध्र प्रदेश के तनुकु के निकट मुक्कामला के एक आश्रम के गॉडमैन श्रीधर स्वामी की बेटी की थी। श्रीधर स्वामी ने बताया कि पुराने जमाने में शादियां इसी तरह हुआ करती थी, हमें सनातन परंपराओं का निर्वाहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने धार्मिक भावनाओं के साथ शादी की हर रस्‍म को निभाया।
PunjabKesari
 स्‍वामी से जब यह पूछा गया कि उन्‍होंने भगवान थीम का ही चुनाव क्‍यों किया तो उन्‍होंने कहाकि हर शादी में कन्‍यादान के दौरान दुल्‍हन को लक्ष्‍मी के रूप में देखा जाता है। हर कोई दुल्‍हन को देखते हुए अपने दिमाग में लक्ष्‍मी की छवि बनाता है, मैंने अपनी बेटी को लक्ष्‍मी की तरह कपड़े और आभूषण पहना कर उस कल्‍पना को सच कर दिखाया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News