रथ का कश्मीरियों से वादा, मैं आपको निराश नहीं करुंगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 04:42 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू में अपनी छाप छोडऩे के बाद यातायात पुलिस के महानिरीक्षक (आई.जी.) बसंत रथ ने मंगलवार को कश्मीर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको निराश नही करुंगा। मैं श्रीनगर के पुराने शहर में यातायात पर नजर रखुंगा क्योंकि लोग यहां रहते हैं। मैं खनिक लोगों को समझने के लिए अमीरों को निशाना बनाता हूं। मैं यातायात उल्लंघन को बर्दाश्त नही करुंगा और यहां तक कि सरकारी और सुरक्षाबलों के वाहनों को भी निशाना बनाऊंगा।


श्रीनगर में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए रथ ने कहा कि मैं कश्मीर के लोगों को निराशा नही करुंगा। जो भी हुआ है वह हुआ है और मेरे कार्यकाल के दौरान कुछ भी अवैध नहीं होगा। मेरे कार्यकाल के दौरान महिलाओं को सार्वजनिक बसों में उचित सीटें मिलेंगी। बस चालक उचित वर्दी पहनेंगे और उनके लिए उचित समय होगा। साथ ही अब से सार्वजनिक बसों में ओवरलोडिंग नहीं होगी। 

लोगों को भी बदलनी होगी आदत
एक सवाल के जवाब में आई.जी. ट्रैफिक ने कहा कि यात्रियों को कहीं भी अपने वाहनों को पार्क करने की आदत है और अब उन्हें अपनी आदत बदलनी होगी। हम हमेशा संकीर्ण सडक़ों और यातायात भीड़ के लिए पार्किंग की कमी को दोष देते हैं। यह केवल एक बहाना है। आप जम्मू को देख सकते हो कि कैसे वही सडक़ें और पार्किंग है लेकिन चीजें बदल गई हैं। ट्रैफिक पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कानून होने के बावजूद कोई भी प्रवर्तन नही हैं। कानून है लेकिन कोई उचित प्रवर्तन नहीं है। लोगों को भी उचित कार्य करना पड़ेगा। 

सोशल मीडिया की तारीफ
बसंत रथ ने सोशल मीडिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि यातायात विभाग को अपनी शक्ति का इस्तेमाल करने की सख्त जरुरत है। मैं सोशल मीडिया पर सक्रिय हूं क्योंकि मुझे जमीनी वास्तविकता के बारे में पता चल गया है। सोशल मीडिया को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। इसमें एक पुलिसवाले को अच्छा पुलिसकर्मी बदलने की क्षमता है। 

वीआइपी वाहन भी नहीं करेंगे ट्रेफिक उल्लंघन
वी.आई.पी. के खिलाफ भी कार्रवाई होगी के बारे में पूछे जाने पर रथ ने कहा कि जम्मू में कोई भी वी.आई.पी. वाहन उल्लंघन नहीं हो रहा है और उन्हें श्रीनगर में भी ऐसी उम्मीद है। श्रीनगर में सुरक्षा की एक अलग स्थिति है और मैं अपने दोस्त आई.जी. कश्मीर के लिए समस्य पैदा नहीं करुंगा लेकिन इसी समय मैं किसी को भी सुरक्षा के आड़ में यातायात नियमों का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News