घाटी में हिजबुल के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

Sunday, July 16, 2017 3:38 PM
घाटी में हिजबुल के मॉड्यूल का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

श्रीनगर: सुरक्षाबलों ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक मॉड्यूल का भंड़ाफोड़ करके तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने आज यह जानकारी दी। बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इम्तियाज हुसैन मीर ने बताया कि बरामूला पुलिस ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिल कर एक मॉड्यूल का भंड़ाफोड़ किया जो कि क्षेत्र के युवाओं को आंतकवादी बनने के लिए बहलाने फुसलने के काम में सक्रिय था। मीर ने बताया कि माड्यूल का नेतृत्व हिजबुल कमांडर परवेज वानी उर्फ मुबाशीर करता था जो कि कुपवाडा जिले के गगलूरा हंदवारा का निवासी है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में अंसारल्ला तंतारे, अब्दुल रशीद भट्ट और मेहराजुद्दीन काक को गिरफ्तार किया गया है जो कि बारामूला जिले के अंदरगामी क्षेत्र का निवासी है।

उन्होंने बताया कि मॉड्यूल की योजना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में युवाओं को भेज कर हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने की थी। इनमें से एक आरोपी अब्दुल रशीद भट्ट मई में पाकिस्तान गया था और उसने हिजबुल के खालिद बिन वलीद कैंप में प्रशिक्षण भी लिया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अलगाववादी संगठन की सिफारिश पर भट्ट को दिल्ली में पाक उच्चायोग ने वीजा दिया था। आरोपियों के पास से हथियार, गोलाबारूद और एक लाख रूपए के भारतीय नोट बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि मॉड्यूल युवकों को सिर्फ बहलाता फुसलाता भर नहीं था बल्कि उन्हें साजो सामान भी मुहैया कराता था। आरोपियों के खिलाफ पट्टन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है और मामले की जांच चल रही है। उन्होंने बताया कि हाल ही में पुलिस में 10 बच्चों को आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त करा कर उन्हें परिजन के हवाले किया है। आंतकवादी इन्हें अपने संगठन में शामिल करने वाले थे।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!