UN में PAK के झूठ का पर्दाफाश, फिलिस्तीन युवती को बताया 'कश्मीरी'

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 04:40 PM (IST)

न्यूयॉर्कः  संयुक्त राष्ट्र महासभा में आतंकवाद पर भारत पाकिस्तान को खरी-खरी सुना रहा है। सच का आइना देख पाकिस्तान इतना बौखला गया कि UN में बड़ी गलती कर बैठा और उसे अफने ही मुंह की खानी पड़ी। दरअसल भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के जबरदस्त हमले के बाद पाकिस्तान ने जवाब देने के लिए झूठ का सहारा लिया। सुषमा की स्पीच के बाद राइट टु रिप्लाई के तहत पाकिस्तान की यूएन में स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारत पर हमला बोला। उन्होंने कश्मीर में कथित ज्यादतियों का दावा करते हुए एक तस्वीर दिखाई, और कहा कि यह कश्मीरी युवती है और देखिए उनका भारत में कैसा हाल है।
 

हालांकि पाकिस्तान का यह झूठ ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया क्योंकि मलीहा ने UN के सामने जो तस्वीर पेश की वास्तव में वह भारत की थी ही नहीं। वो तस्वीर गाजा पट्टी की रहने वाली 17 वर्षीय राव्या अबू जोमा की है। राव्या की यह तस्वीर गाजा सिटी के एक अस्पताल में उपचार के दौरान ली गई है। वह पिछले वर्ष गर्मियों में इजरायल द्वारा की गई बमबारी के दौरान घायल हो गई थी। उसे शार्पनेल से गंभीर चोटें आई थीं। राव्या के घर पर बमबारी हुई थी, जिसमें उसके तीन चचेरे भाई और उसकी बहन की मौत हो गई थी। यह तस्वीर प्रख्यात फोटो जर्नलिस्ट हेइदी लेवाइन ने ली थी।
PunjabKesari
गाजा में खींची गई उनकी तस्वीरों के लिए उन्हें इंटरनेशनल वुमंस मीडिया फाउंडेशन ने अवार्ड भी दिया था। इतना ही नहीं यूरोमेडिटरेनियन ह्यूमन राइट्स मॉनिटर के संस्थापक और लॉ एवं फाइनेंस में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रैमी आब्दू ने अपने ट्विटर हैंडल पर 27 मर्च 2015 को यह तस्वीर साझा की है। मलीहा लोधी की इस हरकत से एक बात तो दुनिया के सामने आ गई कि पाकिस्तान कितना सच्चा है। पाकिस्तान ने हमेशा अपने गुनाहों पर पर्दा डालने की कोशिश की और UN में भी वह भारत पर ही आरोप मढ़ रहा था और गलत तथ्य पेश किए गए लेकिन सच हमेशा सच होता और पाकिस्तान को पूरी दुनिया के सामने मुंह की खानी पड़ी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News