अशांत कश्मीर में पांचवें दिन भी नहीं खुले कॉलेज

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2017 - 06:11 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के कथित अत्याचार के खिलाफ  इस सप्ताह छात्रों के प्रदर्शन के कारण एहतियाती तौर पर पांचवें दिन भी कॉलेजों में कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कश्मीर के मंडलीय आयुक्त बसीर खान ने एक बैठक में घाटी में शैक्षिक संस्थानों के कामकाज की समीक्षा करते हुए पांचवें दिन भी शिक्षण कामकाज स्थगित करने के आदेश जारी कर दिया।


बैठक के दौरान मंडलीय आयुक्त ने विभिन्न कॉलेजों के प्रधानाचार्यों से उनके संस्थानों में शांतिपूर्ण माहौल सुनिश्चित करने और बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए कहा। खान ने उनसे कैम्पसों में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने में सक्रिय रूख अपनाने और अपने संस्थानों में शांतिपूर्ण माहौल कायम करने पर ध्यान लगाने के निर्देश दिए।


पुलवामा में बीते सप्ताह डिग्री कॉलेज के छात्रों के खिलाफ सुरक्षाबलों के कथित अत्याचार पर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया था जिसके बाद प्रशासन ने सोमवार को कश्मीर विश्वविद्यालय, सभी कॉलेजों और उच्च माध्यमिक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया। कॉलेजों में कक्षाओं के स्थगन को बाद में एक और दिन के लिए बढ़ा दिया गया। जिसके बाद खान ने बुधवार को दो और दिन के लिए कश्मीर मंडल के सभी कॉलेजों में शिक्षण कार्य स्थगित करने के निर्देश दिए थे। हालांकि उस दिन कश्मीर विश्वविद्यालय और उच्च माध्यमिक स्कूलों में कक्षाएं बहाल हो गई थीं।


इन संस्थानों के कई छात्रों ने सोमवार को घाटी में प्रदर्शन किए थे। सप्ताहांत पुलवामा में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कई छात्र घायल हो गए थे जबकि सोमवार की झड़पों में भी कई लोग घायल हो गए थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News