चैम्बर के जम्मू बंद का दिखा व्यापक असर

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 06:37 PM (IST)

जम्मू: चैम्बर ऑफ कामर्स के जम्मू बंद का आज व्यापक असर देखने को मिला। जेसीसीआई को नैशनल पैन्थर्स पार्टी ने भी अपना समर्थन दिया। जम्मू संभाग के सभी उद्योगपतियों ने बंद का पालन किया। शहर में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। चैम्बर ने भाजपा सरकार और नेताओं पर मांगों की अनदेखी और जम्मू के लोगों की भावनाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। जेसीसीआई ने सरकार से उनकी मांगों को अति शीघ्र पूरा करने को कहा है।


चैम्बर मांग कर रहा है कि लखनपुर टोल प्लाजा को खत्म किया जाए। उसकी मांग है कि पूरे देश के समान जब जम्मू कश्मीर में भी जीएसटी लागू कर दिया गया है तो फिर टोल प्लाजा का कोई महत्व नहीं रह जाता है। इस कारण से दो बार जीएसटी देना पड़ता है जिसका लोगों पर बुरा असर पड़ रहा है। महाराजा हरि सिंह के जन्मदिन पर छुट्टी की मांग भी की गई है। इस मांग को लेकर पैंथर्स ने भी चैम्बर का साथ दिया है। पार्टी का कहना है कि जम्मू कश्मीर के महाराजा के नाम पर भी छुट्टी होनी चाहिए। गौरतलब है कि इस संदर्भ में विधानपरिषद् में भी बात उठाई गई थी पर नैशनल कान्फ्रेंस ने इसका कड़ा विरोध किया था।


शहर में बंद के दौरान आज कहीं-कहीं पर तोडफ़ोड़ भी की गई। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने कुछ गाडिय़ों को नुकसान पहुंचाया है। बंद के चलते आज स्कूलों में भी छुट्टी घोषित की गई थी। जेसीसीआई के सदस्य शहर में घूम घूम कर दुकानें बंद करते और मिनी बस चालकों को रोकते दिखाई दिए। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। उल्लेखनीय है कि इससे पहले केन्द्रिय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के दौरान चैम्बर ने भाजपा नेताओं के बारे में शिकायत की थी कि उनका व्यवहार जनता के प्रति उदासीन है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News