आजम खान ने पकौड़े चाय बेचकर पीएम मोदी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रोजगार को पकौड़े बेचने से जोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए बयान के लेकर सोमवार को सपा और कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। सपा नेता आजम खान ने तो कांग्रेस के नेता नदीम नूर ने कार्यकर्ताओं के साथ पकौड़े और चाय बेचकर अपना​ विरोध व्यक्त किया। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान भी सोमवार को ‘पकौड़ा प्रदर्शन’ में शामिल हो गए हैं। सपा नेता के प्रभाव वाले क्षेत्र रामपुर में सोमवार (5 फरवरी) को पकौड़ा प्रदर्शन किया गया। आजम खान के समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर पकौड़े तले। सपा नेता न केवल इसमें शामिल हुए बल्कि पकौड़े का स्वाद भी चखा।

पीएम के बयान का चौतरफा विरोध 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक साक्षात्कार में रोजगार को लेकर सवाल पूछा गया था। इसका जवाब देते हुए उन्होंने पकौड़ा तलने वालों का उदाहरण दिया था। उनके इस बयान के बाद विपक्षी दल उन पर हमलावर हो गए। युवाओं के लिए कम होते रोजगार के अवसरों को लेकर सवाल पूछे जाने लगे। रोजगार के मौकों में कमी को लेकर मोदी सरकार के विरोध में देश के कई हिस्सों में पकौड़े तलने की घटनाएं सामने आने लगीं। आजम खान के गृह क्षेत्र में भी पकौड़ा तलकर विरोध जताया गया। पीएम मोदी चुनाव प्रचार अभियान के तहत कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु गए थे। उनके आने से पहले रैली स्थल के समीप छात्रों ने उनके रोजगार मुहैया कराने के दावों के खिलाफ डिग्री गाउन पहन कर पकौड़े बेचते नजर आए थे। छात्रों ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कर्नाटक में बीजेपी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार बीएस येद्दयुरप्पा के नाम पर पकौड़ों का नाम रखा था। इस बीच, सोमवार (5 फरवरी) को अमित शाह ने राज्यसभा में दिए अपने पहले भाषण में कहा कि पकौड़ा बेचना कोई शर्म की बात नहीं है। उन्होंने देश में व्याप्त समस्याओं के लिए कांग्रेस के पचास साल से भी ज्यादा के शासन को जम्मेदार ठहराया।
PunjabKesari
कांग्रेसियों ने बेचे पकौडत्रे और चाय
आगरा के कांग्रेसियों ने पकौड़ा बेचकर उनका मखौल उड़ाया। उन्होने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए पकौड़ों के अलग अलग नाम भी रखे। उल्लेखनीय है प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान पकौड़ा बेचने को भी रोजगार से जोड़ा था। बयान का विरोध कांग्रेसियों ने अनोखे ढंग से किया है। सोमवार को दोपहर 12 बजे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार युवा कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष नदीम नूर के नेतृत्व में प्रधानमंत्री रोजगार पकौड़ा योजना के अंतर्गत पढ़े लिखे डिग्री धारक नौजवान साथियों ने बड़ी संख्या में भाग लेकर पकौड़ा और चाय बेचकर अपना विरोध जताया। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि पकोड़ा बेरोजगार मेले में 10 तरीके के पकौड़े थे। जिसमें प्रधानमंत्री पर तंज कसा गया था। कांग्रेस जनों ने कहा कि पीएम के इस बयान से 20 करोड़ युवाओं का अपमान हुआ है। इसका जवाब 2019 के चुनाव में जनता जरूर देगी।
ऐसे ऐसे नाम दिए पकौड़ों को-
1- प्रधानमंत्री जुमलेबाज पकौड़ा
2- प्रधानमंत्री उटर्न पकौड़ा
3- प्रधानमंत्री भाइयों और बहनों पकौड़ा
4- प्रधानमंत्री राष्ट्रवादी पकौड़ा
5- प्रधानमंत्री काला धन पकौड़ा
6- प्रधानमंत्री 15 लाख मसाला पकौड़ा
7- प्रधानमंत्री नोटबंदी पकौड़ा
8 प्रधानमंत्री जी.एस.टी तड़का
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News