आप नेता अलका लांबा का ट्वीट वायरल, कहा- ''गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते..''

Monday, November 13, 2017 8:27 PM
आप नेता अलका लांबा का ट्वीट वायरल, कहा- ''गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते..''

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा का एक ट्वीट खासा वायरल हो रहा है। 10 नवंबर को उन्होंने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने महिलाओं के लिए पीरियड्स के समय इस्तेमाल होने वाला सैनिटरी नैपकिन पर जीएसटी का मुद्दा उठाया। इस ट्वीट में अलका ने कहा कि गाय मां है, पर पीरियड्स नहीं आते हैं। अगर आते तो मोदी और जेतली के भक्त सैनिटरी पैड्स को जीएसटी से बाहर करवा देते। 

अलका लंबा के इस ट्वीट को भारी संख्या रिट्वीट किया गया। हालांकि, इस दौरान उन्हें ट्राल भी खूब किया गया। अलका ने ट्वीट में लिखा, "गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते, आते तो भक्त लोग मोदी जी और जेतली जी को कह कर सैनिटरी पैड्स को जीएसटी से बाहर करवा देते. पुरूष प्रधान सोच."

इस समय सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगता है। कई सामाजिक संगठन और विपक्ष की लगातार मांग रही है कि सैनिटरी नैपकिन को टैक्स के दायरे से बाहर कर दिया जाना चाहिए। 

इससे पहले असम के सिल्चर से कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स हटाने की मांग को जोर शोर से उठाया था। उनका कहना था कि महंगा होने की वजह से ग्रामीण इलाकों में महिलाएं सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल नहीं करती हैं।पीरियड्स के समय देसी तौर तरीकों का इस्तेमाल करती हैं जिससे उन्हे कई प्रकार की बीमारियों का शिकार होना पड़ता है।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!