ट्रांसजैंडर जोड़े के लव मूमैंटस फोटोज वायरल, सोशल मीडिया पर लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्लीः भारत में एक ओर जहां एलजीबीटी कम्युनिटी समाज बराबरी के दर्जे के लिए लड़ रही है  वहीं दूसरी तरफ मुंबई की एक फोटोग्राफर ने ट्रांसजैंडर जोड़े के लव मूमैंटस फोटोज वायरल कर सोशल मीडिया पर आग लगा दी है।
PunjabKesari
फोटोग्राफर  अनु पटनायक ने माधुरी सारोडे और उनके पति जय शर्मा के लव मूमेंट्स को कैमरे में कैद किया।  माधुरी और जय पहले कपल हैं, जिन्होंने खुलकर बात मानी है कि दोनों में से एक ट्रांसजेंडर है।  
PunjabKesari
अनु के मुताबिक जब उसने पहली बार  इस कपल को  देखा तो उनके साथ कुछ दिन बिताने का फैसला किया  क्योंक् वह उनके सबसे अंतरंग पलों को कैद करना चाहती थी ताकि  दुनिया को बता सके कि प्यार कोई जैंडर नहींं होता। 
PunjabKesari
माधुरी बतौर ट्रांसजैंडर मैरिज सर्टीफिकेट पाने के लिए लड़ाई लड़ रही है। जय और माधुरी की मुलाकात फेसबुक में हुई थी। दो साल बाद दोनों ने हिंदू रिती-रिवाज से शादी करने का फैसला किया। 
PunjabKesari
इसी दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा ट्रांसजैंडर को बतौर तीसरे जैंडर के रूप में मान्यता देने का फैसला आया। हालांकि उसमें शादी के बारे में कुछ नहीं कहा था। माधुरी के मुताबिक  वे दोनों पिछले पांच साल से साथ रह रहे हैं।
PunjabKesari
उनकी शादी को कानूनी मान्यता मिलनी चाहिए, लेकिन ये एक मुश्किल प्रोसेस है।  माधुरी कहती हैं कि वह बतौर ट्रांसजेंडर मैरिज सर्टीफिकेट लेकर रहेंगी, चाहे इसके लिए उसे कोर्ट ही जाना पड़े। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News