अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के समक्ष भारत का विजन रखेंगे PM मोदी

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 09:20 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दावोस में होने वाले विश्व आर्थिक सम्मेलन में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करने की भारत की वचनबद्धता व्यक्त करते हुए भविष्य के एजेंडे के बारे में देश का विजन रखेंगे।

सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज रवाना होने के पहले मोदी ने कहा, भारत के अच्छे दोस्त और विश्व आर्थिक मंच के संस्थापक प्रो के. शवाब के निमंत्रण पर मैं इस सम्मेलन में पहली बार भाग लेने के प्रति उत्सुक हूं। इस सम्मेलन का थीम ‘बंटे हुए विश्व में साझा भविष्य’ विचारोत्तेजक तथा उपयुक्त दोनों है।

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था तथा वैश्विक शासन व्यवस्था की मौजूदा और भविष्य की चुनौती गंभीर हैं और इन पर नेताओं, सरकारों, नीति निर्माताओं और नागरिक समाज द्वारा ध्यान दिए जाने की जरूरत है। हाल के वर्षों में भारत का विश्व के साथ बहुआयामी संपर्क बना है जिसमें राजनीतिक, आर्थिक, लोगों के बीच संपर्क, सुरक्षा तथा अन्य क्षेत्र शामिल हैं।

मोदी ने कहा कि दावोस में वह भविष्य में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ साझेदारी के बारे में भारत का विजन रखेंगे। उन्होंने कहा कि वह स्विस परिसंघ के अध्यक्ष एलेन बेरसेट और स्विडन के प्रधानमंत्री स्टीफेन लोफवेन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि उनकी बैठकें सार्थक रहेंगी और इन देशों के साथ हमारे संबंध और प्रगाढ बनेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News