ओसामा की तरह PAK में ही है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, परवेज मुशर्रफ ने किया इशारा

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 01:09 PM (IST)

इस्लामाबाद:भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्‍तान में ठिकाने को लेकर समय-समय पर भारतीय खुफिया एजेंसियां दावा करती रही हैं। लेकिन अब पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इस बात पर लगभग मुहर सी लगा दी है।
PunjabKesariपाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने दाऊद के कराची में होने की बात एक तरह से मान ली है। दरअसल ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान में मिलने के एक सवाल पर जवाब देते देते मुशर्रफ ने दाऊद के बारे में भी सवाल पर भी बड़े संकेत दिए है। रिपोर्टर ने मुशर्रफ से पूछा कि 'भारत वाले मजाक करते थे कि ओसामा को हमने पाकिस्‍तान में छिपाया है, लेकिन उनका मजाक सच साबित हुआ। ओसामा पाकिस्‍तान के पास काकुल एकेडमी में मिला।'
PunjabKesariइस सवाल का जवाब देते हुए मुशर्रफ ने कहा कि 'मुझे इसमें शक है कि वो वहां 5 साल रहा। वो आता जाता था।' जिस पर रिपोर्टर ने कहा कि लेकिन मारा तो यहीं गया। इसपर मुशर्रफ बोले कि हां, मारा तो गया। 
PunjabKesariइसके बाद रिपोर्टर ने मुशर्रफ से पूछा कि आपसे जब भारत में दाऊद के बारे में पूछा गया तो आपने कहा 'मैं झूठ नहीं बोलता हूं।'' इसपर थोड़ा संदेह होता है। पाकिस्‍तान से जब दाऊद इब्राहिम के बारे में पूछा जाता है तो जवाब मिलता है कि वो कराची या पाकिस्‍तान में नहीं है।
PunjabKesariइस सवाल के जवाब में मुशर्रफ ने कहा कि हो सकता है दाऊद यहीं-कहीं कराची में हो, लेकिन हम भारत की मदद क्यों करें। बता दें कि दाऊद 1993 मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है और इस मामले में भारत को उसकी तलाश है। 

इंटरव्यू के दौरान मुशर्रफ ने कहा, 'भारत लंबे समय से पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। हम क्यों अब अच्छे बनकर भारत की मदद करें?' इसके अलावा मुशर्रफ ने कहा, 'मुझे साफ तौर पर नहीं पता कि दाऊद कहां है, लेकिन वह यहीं कहीं होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News