अफगान तालिबान पर अमरीकी रिपोर्ट को PAK ने किया खारिज

punjabkesari.in Friday, Jul 21, 2017 - 01:47 PM (IST)

इस्‍लामाबाद: आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान का असली चेहरा दुनियाभर के सामने लाने वाले अमरीका की रिपोर्ट को पाक ने खारिज कर दिया है।


पाक ने अमरीका की रिपोर्ट को किया खारिज 
दरअसल पाकिस्‍तान ने आतंकवाद के मुद्दे पर अमरीका की हालिया रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। पाक विदेश मंत्रालय ने रिपोर्ट के तथ्‍यों को विवादित बताया है और कहा है कि देश ने आतंकवाद से लड़ने के लिए कई कड़े कदम उठाए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता नफीस जकारिया ने कहा, हमने आतंकियों के खिलाफ अंधाधुंध गोलीबारी समेत सभी तरह की कार्रवाई की।  

नफीस के अनुसार, ऐसे कई आंकड़े और मीडिया रिपोर्ट्स हैं, जो इस बात के सबूत हैं कि बड़ी संख्‍या में हक्‍कानी नेटवर्क के कमांडर्स व अन्‍य आतंकी मारे गए हैं। नफीस ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्‍तान के प्रयासों को सफलता मिली है और अमरीका समेत कई देशों द्वारा इसे माना गया है। 


गौरतलब है कि अमरीकी विदेश मंत्रालय ने बुधवार को 'कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्‍म 2016' जारी की थी। इसमें यह दावा किया गया कि पाकिस्‍तान ने लश्‍कर-ए-झांगवी और जैश-ए-मोहम्‍मद जैसे दूसरे कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ भी पर्याप्‍त कार्रवाई नहीं की, जो वहां पिछले साल लगातार सक्रिय रहे। जिसके चलते अमरीका ने बुधवार को उसे आतंकियों को 'सुरक्षित पनाह' देने वाले देशों की सूची में डाल दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News