पाक ने जारी किया भारतीय सेना की चौकी उड़ाने का Video, लेकिन खुल गई पोल

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत द्वारा नौशेरा सेक्टर में पाक चौकी को तबाह करने की खबरों के बीच पाकिस्तानी सेना ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि उसके द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई से नौशेरा स्थित भारतीय सेना पोस्ट को बर्बाद कर दिया गया है। इसके संबंध में पाकिस्तान के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करके एक वीडियो भी जारी किया था। इस वीडियो में चौकी की तरह दिखने वाले कुछ स्ट्रक्चर धमाके की वजह से गिरते और वहां धूल उड़ता नजर आ रहा है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस वीडियो की पोल खोल दी है। सेना ने पाकिस्तान के वीडियो को फर्जी बताया है। आर्मी सूत्रों की मानें तो भारतीय सेना ने मजबूत बंकर बना रखे हैं, न कि पत्थरों की ढाल जबकि वीडियो में पत्थरों की ढाल दिख रही है। 13 मई के बाद से भारतीय सीमा में कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है। पाकिस्तान की ओर से जारी की गई वीडियो कई बार एडिट की गई है। 


भारत के दावे को बताया बेबुनियाद
पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने अपने बयान में कहा था कि 13 मई को भारत द्वारा पाकिस्तान के किसी पोस्ट या बंकर को नष्ट नहीं किया गया। आईएसपीआर ने कहा कि जहां पाकिस्तानी सेना केवल सैन्य ठिकानों को निशाना बनाती है, वहीं भारत नियंत्रण रेखा (एलओसी) के दोनों ओर रहने वाले आम नागरिकों को निशाना बनाता है। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना के पोस्ट्स को तबाह करने के दावे भ्रामक और बेबुनियाद हैं।


गौरतलब है कि मंगलवार को भारतीय सेना ने अपना बयान जारी करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर के पास घुसपैठ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी पोस्ट चौकी को तबाह कर दिया गया है। इस संबंध में सेना की तरफ से भी एक 30 सेकेंड का वीडियो जारी किया गया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News