मां ने नवजात को चाकुओं से गोदा और फिर...दिल दहला देगी घटना

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 01:03 PM (IST)

बीजिंग/बैंकाकः कभी कभी हमें इंसानी रिश्तों के ऐसे क्रूर कारनामे सुनने को मिल जाते हैं इसके कारण उस रिश्ते की गरिमा कलंकित हो जाती है। हमारे समाज में एक कहावत बहुत प्रचलित है कि जाको राखे साईंयां मार सके न कोय। ऐसे ही एक क्रूरता और ऐसी ही एक कहावत का जीता जागता मामला सामने आया है। जिसे जान कर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। 

हाल ही में थाईलैंड में एक ऐसा मामला सामने जहां जहां एक मां ने ही अपने चंद दिनों के मासूम बच्चे को 14 बार चाकुओं से गोद कर मरा समझ ज़िंदा ही ज़मीन में दफ़न कर दिया। लेकिन वो मासूम फिर भी बच गया और अब उसे अपने नए मां-बाप मिलने वाले हैं। थाईलैंड के एक गांव में जब एक महिला रोज की तरह ही अपने खेतों में काम कर रही थी, तभी उन्हें मिट्टी में बच्चे के रोने की आवाज आई। जब उसने मिट्टी खोदना शुरू किया और उसके अंदर से जो निकला उसे देख महिला हैरान रह गई। दरअसल मिट्टी से एक नवजात शिशु निकला, जिसके पूरे शरीर पर चाकुओं के घाव थे और उन घावों में मिट्टी भरी हुई थी।

बच्चे को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे उसे कोई मरा समझ ज़िंदा ही ज़मीन में दफ़न कर गया है, उसके पूरे शरीर को चाकू से गोद रखा था। उसने तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी और  बच्चे को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के बाद उसके सारे घाव भर गए। बच्चे के साथ ऐसा क्यों किया गया ये अभी तक पता नहीं चल सका है लेकिन पुलिस को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार यह काम बच्चे की मां द्वारा किया गया है। पुलिस अब बच्चे के मां-बाप को ढूंढ़ रही है। बच्चा फिलहाल अब क अनाथ आश्रम में रहता है, जहां उसका नाम एडिन रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News