181 किलो की इस महिला ने एेसे कम किया वजन, देखने वाले भी रह गए दंग (Watch Pics)

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2016 - 05:26 PM (IST)

कनाडा : मोटापे के कारण व्यक्ति का कॉन्फिडेंस तो कम होता ही है साथ ही इसके कारण व्यक्ति को कई बार सब के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है। एेसा ही एक मामला कनाडा में सामने आया है। कनाडा की रहने वाली मेलोरी बुटनर ने 95 किलो वजन कम करके अपनी बॉडी को एक नई शेप दे डाली। मेलोरी बुटनर पहले 181 किलो की थी और अब उसका वजन 95 किलो के करीब है।

दरअसल मेलोरी ने यह वजन गेस्ट्रिक बायपास सर्जरी के बाद कम किया है। मेलोरी प्राइमरी स्कूल टीचर है और जब वे सिर्फ 9 साल की थी तबसे मोटोपे से परेशान हैं। मेलोरी बताती हैं कि 9 साल की उम्र से मां ने डायटिंग करवाना शुरू कर दिया था।लेकिन मेरा वजन कम नहीं हो रहा था।

मंगेतर ने इसलिए छोड़ा साथ
बताया जा रहा है कि मेलोरी को वेट लगातार बढ़ रहा था। डाइटिंग से उनका वेट कम तो हुआ लेकिन यह ज्यादा इफेक्टिव साबित नहीं हुआ। जब वे डॉक्टर के पास दोबारा पहुंची तो उन्होंने सर्जरी के लिए कहा। मेलोरी बताती हैं कि पहले मैं सर्जरी के लिए तैयार नहीं थी। बाद में मैंने इसे करवाने का डिसीजन लिया। मेरी सर्जरी शादी के 2 हफ्ते पहले थी। लेकिन मेरे मंगेतर को यह मंजूर नहीं था। उसने सपोर्ट करना बंद कर दिया और हम अलग हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News