भूलकर भी न करें ये गलतियां, घर की खुशियों में लग जाएगा ग्रहण

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 10:51 AM (IST)

अच्छे व खुशहाल जीवन के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी उन्हें अौर उनके परिवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसका एक कारण वास्तु भी हो सकता है। व्यक्ति अनजाने में ऐसी गलती कर बैठता है, जिसके कारण उसे नुकसान उठाना पड़ता है। यहां कुछ ऐसी बातों के बारे में बताया गया है, जिनका ध्यान रखकर बड़े नुकसान से बचकर खुशहाल जीवन यापन किया जा सकता है। 

अधिकतर लोग रात के भोजन में दूध, दही अौर सलाद में प्याज खाते हैं, लेकिन सूर्यास्त के बाद इन चीजों से दूर रहना चाहिए। वास्तु के अनुसार सूर्यास्त के समय ये चीजें किसी को भी न दें। इससे घर की खुशियां दूर हो जाती है। 

महीने में एक बार घर पर मिश्री डालकर खीर बनाए। इससे परिवारिक सदस्यों के मध्य प्रेम बना रहेगा। इस बात का ध्यान रखें कि इस खीर को परिवार के साथ खाना है। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का भी वास होता है। 

लोग फल खाने के बाद उनके छिलकों को कूड़ेदान में फेंक देते हैं लेकिन इन छिलकों को घर से बाहर फेंकना चाहिए। यदि इन छिलकों को किसी गाय या जानवर को खिला दें तो तुरंत लाभ होने लगेगा। 

वास्तु के अनुसार सप्ताह में एक बार पानी में सेंधा नमक डालकर घर में पोंछा लगाए। ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News