कैश बॉक्स या गल्ले में करें ये काम, आने लगेगी लक्ष्मी कृपा

Thursday, February 23, 2017 11:47 AM
कैश बॉक्स या गल्ले में करें ये काम, आने लगेगी लक्ष्मी कृपा

धन का संग्रह करने के लिए घर में कैश बॉक्स रखा जाता है और दुकान में गल्ला। जिस में व्यक्ति अपनी जमापूंजी को सहज कर रखता है। कई बार ऐसी परिस्थितियां बन जाती हैं की दुकान का गल्ला सुबह से भरना शुरू हो जाता है और जब शाम होती है तो लेन-देन वालों को पैसे चुकाते-चुकाते खाली हो जाता है। घर में रखे कैश बॉक्स में धन आता तो है लेकिन कब ऊड़न छू हो जाता है पता ही नहीं चलता। ऐसे में कुछ ऐसे काम हैं जो आप करते रहेंगे तो, आने लगेगा पैसा 


चांदी की सात बांसुरियां लेकर लाल रंग के चमकीले कपड़े में बांधकर पोटली बना लें। उस पोटली को साक्षात मां लक्ष्मी का स्वरूप मान उसका पूजन करें तत्पश्चात श्री सूक्त का पाठ करें। फिर पोटली को उठाकर तिजोरी में रख दें। तिजोरी में रखने के लिए सपाट भाग का चुनाव करें। असमतल धरातल पर तिजोरी न रखें। तिजोरी का झुकाव किसी भी दिशा में नहीं होना चाहिए। तिजोरी को स्थायी रूप से खड़ा करने के लिए ईंट-पत्थर नहीं लगाने चाहिए बल्कि लकड़ी का सहारा देना चाहिए। धातु का सहारा देने से तिजोरी‍ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। किसी भी बीम के नीचे तिजोरी नहीं रखनी चाहिए। 


तिजोरी में पोटली रखने का शुभ मुहूर्त : श्रवण, धनिष्ठा, स्वाति, पुनर्वसु, शतभिषा, उत्तरा, रोहिणी नक्षत्र शुभ हैं। वारों में शुक्रवार उत्तम हैं।


ये उपाय कर लेने से आने लगेगी लक्ष्मी कृपा
कुछ नोटों पर चंदन का इत्र लगाकर रखें। इससे बरकत में बढ़ौतरी होगी।


बृहस्पतिवार या शुक्रवार के दिन 5 लघु नारियल और 4 पीले रंग की कौड़ी पीले कपड़े में बांधकर धन रखने के स्थान पर रखें।


मोर पंख पर गुलाब का इत्र लगाकर सफेद रेशमी कपड़े में लपेट कर कैश बॉक्स या गल्ले में रखें।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !