ATM से 200 के नए नोट के लिए करना होगा इंतजार

Monday, September 4, 2017 9:30 AM
ATM से 200 के नए नोट के लिए करना होगा इंतजार

नई दिल्ली: आर.बी.आई. ने करीब एक हफ्ता पहले 200 रुपए का नया नोट लांच कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस नोट को ए.टी.एम. तक पहुंचने में 3 महीने तक का समय लग सकता है। ए.टी.एम. को नए नोट के लिए तैयार किया जा रहा है।

कुछ बैंकों ने अपनी ए.टी.एम. कंपनियों मशीनों में नए नोट के लिए टैसटिंग करने का निर्देश दिया हैए हालांकि उनके पास नए नोट की खेप अभी तक नहीं पहुंची है। बता दें कि इससे पहले नोटबंदी के बाद 500 और 2000 रुपए के नए नोटों के लिए ए.टी.एम. में बदलाव कर उन्हें नए नोटों के लिए तैयार किया गया था।

रिजर्व बैंक ऑफ  इंडिया ने यह कहते हुए एक बयान जारी किया कि 200 रुपए के नए नोट की सप्लाई जल्द शुरू हो जाएगी। लेकिन, रिजर्व बैंक की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई खास जानकारी नहीं दी गई है। ए.टी.एम. मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों का कहना है कि उन्हें अभी तक आर.बी.आई. की तरफ से नए नोट के लिए ए.टी.एम. में बदलाव करने के बारे में कोई निर्देश नहीं मिला है। उन्होंने बताया  कि कुछ बैंकों ने शुरूआती जानकारी के आधार पर अपनी ए.टी.एम. कंपनियों से नए नोटों के टैसटिंग करने के लिए कहा है। 200 रुपए के नोटों का साइज काफी अलग है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!