टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद ई-कॉमर्स में धाक जमाएगी Reliance Jio

Thursday, November 16, 2017 2:24 PM
टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद ई-कॉमर्स में धाक जमाएगी Reliance Jio

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने टेलीकॉम इंडस्ट्री में पहले से ही उथल-पुथल मचा रखी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो जल्द ही ई-कॉमर्स में पैर जमाने वाली है। बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो की इस नई सेवा का नाम किराना होगा, जिसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद से शुरू किया जा चुका है। अगले साल की शुरुआत में ही इसका ऐलान भी किया जा सकता है। यूं तो रिलायंस जियो की ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऐप्स हैं, लेकिन यह उन सभी से अलग है।

यह सर्विस न तो पूरी तरह से ऑनलाइन होगी, बल्कि बताया जा रहा है कि यह ऑनलाइन टू ऑफलाइन स्पेस होगा। शुरुआत में स्टोर से रोजाना इस्तेमाल के सामान खरीदने के लिए डिजिटल कूपन की जरूरत हो सकती है। इसके जरिए पास के किराना स्टोर से खरीदारी कर सकेंगे। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज पहले ही रिलायंस फ्रेश रिटेल चेन के जरिए रोजाना इस्तेमाल की चीजें बेचती है।

ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्कीट में इन दिनों अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसे दिग्गज तेजी से निवेश कर रहे हैं और रिलायंस जियो भी इसका फायदा लेना चाहती है। फिलहाल कंपनी किराना स्टोर्स के साथ मिलकर कम कर रही है। बताया जा रहा है कि जियो मनी और डिजिटल कूपन के जरिए आप किराना स्टोर्स से सामान खरीद सकेंगे। फिलहाल कंपनी अपने पायलट प्रोजेक्ट के जरिए बाजार को समझने का प्रयास कर रही है। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन