घर बैठे ऑनलाइन खोलें अपना PPF अकाउंट, ये बैंक लाया नई सुविधा

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2017 - 12:18 PM (IST)

नई दिल्लीः आई.सी.आई.सी.आई. बैंक अपने ग्राहकों को पीपीएफ खाता ऑनलाइन खुलवाने सेवा शुरू कर रहा है। आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के ग्राहकों को अब यह खाता खोलने के लिए दस्तावेज जमा नहीं कराने होंगे। इस डिजिटल सेवा से ग्राहक अपना (पीपीएफ) खाता तुरंत खोल सकेंगे। 

बैंक ने कहा है कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद ग्राहक को पीपीएफ खाता खुलवाने के लिये दस्तावेज के साथ बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। ग्राहक अब बैंक के इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हुए अपनी सुविधा के मुताबिक पीपीएफ खाता खोल सकेंगे.बता दें कि आईसीआईसीआई पहला बैंक है जिसने पीपीएफ खाता खोलने के लिये पूरी तरह से दस्तावेज रहित प्रक्रिया अपनाते हुए डिजिटल प्रोसेस शुरू किया है ।

बैंक को वित्त मंत्रालय से मिली अनुमति
वित्त मंत्रालय से मिली अनुमति के बाद आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने आॅनलाइन पीपीएफ अकाउंट खोलने का प्रस्ताव लोगों के सामने पेश किया है। आई.सी.आई.सी.आई.  बैंक के अनुसार, यह देश का ऐसा पहला निजी बैंक है जिसमें आॅनलाइन तरीके से पीपीएफ अकाउंट खोला जा सकता है। इससे अतिरिक्त डाकघरों तथा स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की शाखाओं में पीपीएफ अकाउंट खोलने की सुविधा पहले से ही मौजूद है।
PunjabKesari
इंटरनेट या मोबाइल बैकिंग करना होगा लॉगइन 
कस्‍टमर अब इस सुविधा की बदौलत किसी भी दिन और किसी भी समय अपना पीपीएफ अकाउंट खोल सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें इंटरनेट बैकिंग या मोबाइल बैकिंग लॉगइन करना होगा और पीपीएफ अकाउंट खुलवाने के लिए आवदेन करना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News