राम मंदिर के 500 साल के इतिहास पर बनेगी फिल्म, महानायक अमिताभ बच्चन देंगे आवाज

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 12:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राम मंदिर के 500 साल के इतिहास पर अब फिल्म का निर्माण किया जाएगा। खास बात यह है कि इस फिल्म में इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन आवाज देंगे। बताया जा रहा है कि अभिनेता की आवाज का उपयोग संभवत: सूत्रधार के तौर पर किया जाएगा। वहीं, फिल्म के को-ऑर्डिनेटर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के सचिव सच्चिदानंद जोशी होंगे।

राम जन्मभूमि परिसर में 2 दिनों की बैठक कर इस बात की चर्चा कर अंतिम रूप दिया गया है। वहीं, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने बताया कि जल्द ही इस योजना पर काम शुरू किया जाएगा। बता दें कि राम मंदिर के इस 500 सालों के इतिहास पर बनने वाली इस फिल्म की कहानी लिखने की जिम्मेदारी मशहूर लेखक और फिल्म सैंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून को दी गई है। इसके लिए उनके साथ 6 सदस्यों की एक टीम भी काम कर रही है।

अमिताभ बच्चन और प्रसून जोशी इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ले रहे हैं। बता दें कि मंदिर निर्माण समिति और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस फिल्म को बनाने की मंजूरी दे दी है। वहीं, चाणक्य का निर्माण करने वाले चंद्र प्रकाश द्विवेदी और देश के मशहूर साहित्यकार यतींद्र मिश्रा भी फिल्म बनाने में मदद करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News