दिव्य शक्तियां कहीं आपके घर में प्रवेश करने से चूक तो नहीं रही

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 12:05 PM (IST)

घर का प्रवेश द्वार वह स्थान है जहां से नकारात्मक और सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है।  मेन गेट को हमेशा साफ-सुथरा और सजा कर रखें। वहां किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए अन्यथा दिव्य शक्तियां आपके घर में प्रवेश करने से चूक जाएंगी। भवन के मुख्य द्वार के दोनों ओर स्वस्तिक का चिन्ह बना देने से घर के अंदर अशुभ ग्रहों तथा अशुभ कारक तत्वों का प्रवेश नहीं हो पाता। स्वस्तिक का निर्माण किसी योग्य पुरोहित द्वारा ही कराना चाहिए। इसके अतिरिक्त घर में इन चीजों को रखने के बहुत सारे लाभ हैं।

* वीणा को घर में रखने से पारिवारिक सदस्यों में प्रेम बढ़ता है और शांति का माहौल स्थापित होता है।

* हंस की तस्वीर या शो-पीस घर के ऐसे स्थानों पर रखें जहां पर आते-जाते हर पारिवारिक सदस्य की नजर पड़ती रहे। इससे घर में सकारात्मकता का संचार होगा।

* मां लक्ष्मी कमल पर विराजित होती हैं। उन्हें प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन घर के पूजन स्थान पर एक कमल का फूल अर्पित करें। इससे धन-संपत्ति बढ़ने लगती है और परिवारवालों के बीच सामंजस्य बना रहता है।

* घर से परेशानियों का अंत करने के लिए दक्षिण-पश्चिम कोने में मोर पंख लगाएं।श्रीराधाकृष्ण पर मोर पंख चढ़ाने से सुख-शांति में वृद्धि होती है।

* मंदिर में भगवान के जो स्वरूप स्थापित किए जाते हैं उनका मुख हमेशा मंदिर के मुख्य द्वार की तरफ होना चाहिए। चांदी से निर्मित लक्ष्मी-गणेश को घर के मंदिर में अवश्य रखें। प्रतिदिन पूजन से धन-धान्य और शांति बनी रहती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News