उत्तराखंड में पहाड़ी से पत्थर गिरने से दो श्रद्धालुओं की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 11:06 PM (IST)

देहरादून, 30 जून (भाषा) उत्तराखंड में पहाड़ी से पत्थर गिरने से दो श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए ।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रूद्रप्रयाग जिले में सोनप्रयाग के पास पहाड से पत्थर गिरने से एक श्रद्धालु की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए । हादसे के समय तीर्थयात्री केदारनाथ के दर्शन करने के बाद लौट रहे थे ।
सूचना मिलने पर पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने राजस्थान निवासी जयंती लाल (50) का शव बरामद किया और तीन घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया ।
एक अन्य घटना में, चमोली जिले में बाजपुर गांव के समीप पहाडी से पत्थर गिरने से उसकी चपेट में आए वाहन में सवार उत्तर प्रदेश के एक श्रद्धालु की मौत हो गयी तथा उसके परिवार के दो अन्य सदस्य घायल हो गए ।
हादसा ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चमोली के पास बुधवार की शाम हुआ जब मऊ निवासी शशांक अग्रवाल (26) अपने परिवार के साथ बदरीनाथ मंदिर के दर्शन कर घर लौट रहा था और इसी दौरान उसके वाहन पर पहाड़ी से पत्थर गिरा ।
पत्थर की चपेट में आने से अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गया । रास्ते से गुजर रहे लोगों ने उसे निकटवर्ती कर्णप्रयाग अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।
हादसे में अग्रवाल की मां रेखा अग्रवाल और कार चला रहे उनके रिश्तेदार ओम प्रकाश अग्रवाल को मामूली चोटें आयी हैं । यह परिवार मऊ जिले के कोपागंज क्षेत्र का रहने वाला है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News