अखिलेश सरकार ने लगाई कांवड़ यात्रा में डीजे पर रोक, भाजपा का कड़ा विरोध

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2015 - 03:38 PM (IST)

लखनऊ: सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा के दौरान बजने वाले डीजे पर अखिलेश सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध की केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कड़ी आलोचना की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि यह प्रतिबंध सिद्ध करता है कि वर्तमान शासन-प्रशासन धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक एवं शांतिपूर्वक संपन्न कराने में अक्षम है। यह प्रतिबंध बहुसख्यंक वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला भी है। डीजे से होने वाले शोर के पक्षधर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांवड़ यात्रा शांतिपूर्वक और परंपरापूर्वक चले, इसकी व्यवस्था करना सरकार का दायित्व है।
 
उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान बजने वाले डीजे पर रोक के खिलाफ एक पत्र मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजा गया है और आशा व्यक्त की गई है कि प्रदेश सरकार कांवड़ यात्रा को बिना भेद-भाव के सफलता पूर्वक संपन्न कराएगी। वाजपेयी ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली-हरिद्वार मार्ग पर ट्रेनों से भी कांवडिय़े यात्रा करते हैं। इसलिए केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु एवं केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को पत्र लिखकर इस रूट पर तीन नई ट्रेनों की मांग की गई है और पहले से चल रही सभी ट्रेनों में 24 अतिरिक्त कोच लगाकर चलाने की मांग की गई है।
 
डीजे मालिकों को नोटिस-
पुलिस लाइन में एसपी शरद सचान, एडीएम राकेश कुमार मालपाणी और एएसपी विद्या सागर मिश्र ने डीजी मालिकों की बैठक ली, जिसमें 100 से ज्यादा डीजे मालिकों ने भाग लिया। अधिकारियों ने डीजे मालिकों से कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान वह न तो कहीं डीजे लेकर जाएं और न ही किसी को डीजे किराए पर दें। कुछ डीजे मालिकों ने समस्या उठाई कि उन्होंने डीजे किराए पर देने के लिए कुछ लोगों ने पेशगी ले रखी है और वह अब उन्हें रुपए वापस नहीं लौटाएंगे। पुलिस ने आश्वासन दिया, कोई पेशगी वापस न लौटाए तो इसकी सूचना संबंधित थाने में दी जाए। रुपए वापस दिलवाए जाएंगे। एएसपी ने बताया कि यदि किसी भी थाना क्षेत्र में डीजे बजता पकड़ा गया तो जहां से डीजे चला होगा उस थाना क्षेत्र के एसओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीजीपी के सख्त निर्देश हैं कि कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे का कतई प्रयोग न होने पाए। एक अगस्त से 13 अगस्त तक डीजे पर प्रतिबंध लगाया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News